आपके सपने होंगे साकार HDFC स्‍कॉलरशिप
आपके सपने होंगे साकार HDFC स्‍कॉलरशिप
Share:

आज आपके लिए शिक्षा के बहुत से क्षेत्र हो गए जिनमें आप अपना करियर बना सकते हैं.पर शिक्षा लेना ही तो महगा हैं आज आपने देखा होगा की होगा की इतने शिक्षण संस्थान खुल गए हैं जिनमें आप शिक्षा ले सकते हैं.

फाइनेंशियल प्रॉब्लम के चलते अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए है एचडीएफसी की एजुकेशनल क्राइसिस स्कॉलरशिप सपोर्ट (ईसीएसएस) 2016. यह स्कॉलरशिप आपके सपनों को पूरा करने में मदद कर सकती है. स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप के लिए एचडीएफसी की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

स्कॉलरशिप के बारे में:

इनमें ऐसे स्टूडेंट्स को शामिल किया जाता है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या फिर पारिवारिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं. इस स्कीम के तहत स्टूडेंट्स को दो साल के लिए स्कॉलरशिप दी जाती है जिसमें स्टूडेंट्स को एक साल बाद दोबारा आवेदन करना पड़ता है.

योग्यता:

6-12वीं क्लास में पढ़ रहे स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से ग्रैजुएशन कऱ रहे हैं और पोस्ट ग्रैजुएशन करना चाहते हैं, तो भी इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है. उनके पैरंट्स की सालाना आमदनी 3 लाख रुपये से ज्यादा न हो.

चुनाव प्रकिया: 

एचडीएफसी बैंक के मैनेजमेंट द्वारा तय मानदंडों पर स्टूडेंट्स के पिछले रेकॉर्ड्स को परखा जाएगा और खरा उतरने के बाद ही स्कॉलशिप के लिए चुनाव किया जाएगा.

चुने गए स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए सालाना 10 हजार रुपये और कॉलेज/यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को 25 हजार रुपये की रकम उनकी अकैडमिक फीस के लिए दी जाएगी। 20 सितंबर को स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप की रकम चेक से दी जाएगी, जो उनके एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के फेवर में होगी। स्टूडेंट्स यह चेक एचडीएफसी बैंक की नजदीकी ब्रांच से हासिल कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -