HDFC ने USD 1.1 बिलियन  सामाजिक ऋण की सुविधा जुटाई
HDFC ने USD 1.1 बिलियन सामाजिक ऋण की सुविधा जुटाई
Share:

मुंबई: आवास विकास वित्त निगम (HDFC) ने भारत में किफायती आवास के वित्तपोषण के लिए 1.1 बिलियन अमरीकी डालर की सिंडिकेटेड सामाजिक ऋण सुविधा को पूरा करने की घोषणा की है। ऋण की कीमत 90-bps से अधिक सुरक्षित रातोंरात वित्तपोषण दर पर रखी गई है।

"लगभग 300 विभिन्न उद्योगों के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों को देखते हुए, किफायती आवास दोनों उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे का एक अनिवार्य हिस्सा है और अचल संपत्ति क्षेत्र और पूरी तरह से अर्थव्यवस्था के लिए एक विकास इंजन है। यह आय, रोजगार और पूंजी निर्माण के लिए अवसर प्रदान करने में मदद करता है "एचडीएफसी लिमिटेड के अध्यक्ष दीपक पारेख ने कहा।

इस लेनदेन के लिए अनिवार्य लीड अरेंजर्स और उधारकर्ताओं में से एक होने के अलावा, MUFG बैंक लिमिटेड लीड सोशल लोन कोऑर्डिनेटर (MLAB) के रूप में भी कार्य करता है। अन्य एमएलएबी और संयुक्त सामाजिक ऋण समन्वयक सीटीबीसी बैंक, कंपनी लिमिटेड, मिज़ुहो बैंक लिमिटेड, भारतीय स्टेट बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन हैं।

9.5 मिलियन आवास इकाइयों का वित्तपोषण करने वाले HDFC की सकल ऋण पुस्तिका 6.7 लाख अरब रुपये की है।
HDFC का सामाजिक वित्तपोषण फ्रेमवर्क वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त सामाजिक ऋण ढांचे के अनुरूप है जो स्थिरता वित्तपोषण बाजार में प्रतिभागियों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं ताकि लगातार परिसंपत्तियों के वित्तपोषण के सामाजिक प्रभाव को प्रमाणित, ट्रैक और मॉनिटर किया जा सके।

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, काले कपड़ों में संसद पहुंचे नेता

WBSSC घोटाले में ईडी ने पार्थ चटर्जी की बेटी, दामाद को भी भेजा समन

भ्रष्टाचार ख़त्म होने से राहुल गांधी दुखी, इसलिए कर रहे ED का विरोध - रविशंकर प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -