अब हर साल आपको फ्री में मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल-डीजल, जानिए कैसे?
अब हर साल आपको फ्री में मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल-डीजल, जानिए कैसे?
Share:

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में अब अगर आपको मुफ्त में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल दिया जाए, तो आप क्या कहेंगे? हमे पता है इसके लिए लोग भाग-भागकर जाएंगे. वैसे हम यह मजाक में नहीं कह रहे हैं दरअसल यह बात बिलकुल सच है. मिली खबरों के मुताबिक एचडीएफसी बैंक ने एक खास कार्ड लॉन्च किया है, जिससे ग्राहकों को फ्री में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल मिल रहा है, अब आप सोच रहे होंगे कैसे तो आइए हम आपको बताते हैं.


जी दरअसल एचडीएफसी बैंक ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( IOCL ) के साथ मिलकर एक नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है और इस खास कार्ड का नाम है 'इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड.' आपको बता दें कि कार्ड से ग्राहकों को तेल खरीदने पर कईं बेनेफिट्स और रिवॉर्ड मिलेंगे. ऐसे में आइए बताते हैं कैसे आपको हर साल फ्री में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल मिलेगा.

इस कार्ड के जरिए ग्राहक 27,000 से ज्यादा आईओसीएल आउटलेट्स पर 'फ्यूल प्वाइंट्स' नामक रिवॉर्ड प्वाइंट हासिल कर सकते हैं और इतना ही नहीं, ग्रॉसरी, बिल पेमेंट और शॉपिंग जैसे अन्य खर्चों पर भी ग्राहक फ्यूल प्वाइंट कमा सकते हैं.  इसी के साथ इन प्वाइंट्स से ग्राहकों को काफी फायदा होगा क्योंकि इन्हें सालाना 50 लीटर तक के फ्यूल के लिए रिडीम किया जा सकता है, यानी आपको 50 लीटर पेट्रोल या डीजल फ्री में मिल जाएगा. तो आइए हम आपको बताते हैं ये कार्ड लेने के लिए आपको क्या करना होगा.

जी दरअसल अगर आप भी इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट ( www.hdfcbank.com ) पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं या निकटम शाखा में जाकर भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि इसका फायदा केवल नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ग्राहकों को ही मिलेगा और कार्ड की सालाना कीमत 500 रुपये है. इसी के साथ अगर कोई एक साल में 50,000 रुपये खर्च करता है, तो उसको ये सालाना फीस भी नहीं चुकानी होगी और कार्ड रूपे और वीजा दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

आपको बता दें कि इससे छोटे शहरों और कस्बों में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिलेगा. आपको बता दें कि ऐसा कहना है एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड पेमेंट्स बिजनेस व मार्केटिंग पराग राव का. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि बैंक के 75 फीसदी से ज्यादा ब्रांच नॉन-मेट्रो शहरों में हैं और आईओसीएल भी कैशलेस और डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा दे रहा है.

पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी जारी, जानिए आज की नई कीमत

लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कहाँ पहुंचा आंकड़ा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त जारी, जानिए नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -