HDFC : ग्राहकों को मिली बड़ी खुशखबरी, घटेगा EMI का बोझ
HDFC : ग्राहकों को मिली बड़ी खुशखबरी, घटेगा EMI का बोझ
Share:

शुक्रवार को शीर्ष हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC ने कर्ज लेने वालों के लिए बड़ी राहत का एलान किया. कंपनी ने ब्याज दरों में 0.20 फीसद की कटौती की है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जैसे शीर्ष बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कटौती के बाद HDFC ने यह फैसला किया है. HDFC ने बयान जारी कर कहा है, HDFC ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में 0.20 फीसद की कमी की है. यह 12 जून, 2020 से प्रभावी होगा.'' कंपनी ने कहा है कि ब्याज दरों में इस कमी से HDFC के सभी मौजूदा रिटेल होम लोन और नॉन-होम लोन ग्राहकों को फायदा होगा.

मैगी के लिए अवसर साबित हुआ कोरोना लॉक डाउन, 25 प्रतिसत बढ़ा उत्पादन

अपने बयान में कंपनी ने बताया है कि मौजूदा वेतनभोगी होम लोन कस्टमर्स के लिए ब्याज की नई दरें 7.65-7.95 फीसद के बीच होंगी. पिछले कुछ माह में पूरी बैंकिंग व्यवस्था में ब्याज दरों में उल्लेखनीय कमी आई है क्योंकि केंद्रीय बैंक ने अर्थव्यवस्था की सुस्त रफ्तार को गति देने के लिए प्रमुख नीतिगत दरों में भारी कटौती की है. वही, भारतीय रिजर्व बैंक ने कोविड-19 के इस संकट काल में इकोनॉमी को मजबूती देने के लिए पिछले महीने रेपो रेट में 0.40 फीसद की भारी कटौती की थी. इससे रेपो रेट चार फीसद के ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंच गया था.

कोरोना संकट में इस बैंक पर RBI ने गिराई गाज, उभोक्ताओं के पैसा निकालने पर लगी रोक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) और HDFC Bank ने भी MCLR आधारित ब्याज दरों में कमी की थी. HDFC Bank ने जहां सभी अवधि की MCLR में 0.05 फीसद की कटौती की है. वहीं, BoB ने MCLR में 0.15 फीसद और UBI ने 0.10 फीसद की कटौती की है.

शेयर बाजारों में आई जबरदस्त गिरावट, इस चीज का बाजार पर पड़ा असर

कोरोना संकट में भी लगातार बढ़ रहे पेट्रल-डीजल के दाम, जानिए क्या है तेल कंपनियों का प्लान

ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी में भी आई मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -