HDFC बैंक ने बढ़ाया सर्विस चार्ज

May 04 2015 12:53 PM
HDFC बैंक ने बढ़ाया सर्विस चार्ज

मुंबई: यदि आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक में है तो अब आपको कुछ चुनिंदा सर्विसेस के लिए ज्यादा फीस चुकानी होगी। बैंक ने डेबिट कार्ड्स और आईएमपीएस रियल टाइम ट्रांसफर मैकेनिज्म जैसे कुछ प्रोडक्ट्स पर सर्विस चार्ज 43 प्रतशत से बढ़ा कर 50 फीसदी कर दिया है। यानी कि अब ग्राहकों को ज्यादा फीसद चुकानी होगी। बैंक का कहना है कि ऎसा उन्होंने अपने स्ट्रक्चर को अन्य बैंकों के बराबर लाने के लिए किया है।

हदफक ग्राहकों को अब एचडीएफसी प्लैटिनम डेबिट कार्ड के लिए सालाना 750 रूपए चुकाने होंगे, जबकि अब तक यह फीस 500 रूपए सालाना थी। इसी तरह गोल्ड डेबिट कार्ड की फीस में भी बदलाव किए गए हैं। बैंमक ने बताया कि या बदलाव 1 जून से लागू किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक बैंक ने जब से डेबिट कार्ड की सुविधा शुरू की है तब से ही फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया था। यह पहली बार है जब डेबिट कार्ड की फीस में बढ़ोतरी की गई है।

बैंक ने गोल्ड कार्ड 2004 में जारी किया था, वहीं प्लैटिनम कार्ड 2010 में शुरू किया था। इन कार्ड के इस्तेमाल पर पेट्रोल पंप पर मासिक 750 रूपए खर्च पर 2.5 प्रतिशत का सरचार्ज नहीं लगेगा, वहीं एक दिन में 2.75 लाख रूपए तक की शॉपिंग भी की जा सकती है। गोल्ड और प्लैटिनम कार्ड के कस्टमर्स को खरीदारी के हिसाब से 5-10 लाख रूपए की इंश्यॉरेंस पॉलिसी मिल सकती है।