HDFC बैंक ने दी ग्राहकों को सौगात
HDFC बैंक ने दी ग्राहकों को सौगात
Share:

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC ने अपने ग्राहकों को एक खुशखबरी दी है. जी हाँ बैंक ने देश को कैशलैस बनाने के लिए पहल करते हुए अपने सभी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से सारे चार्जेस ख़त्म करने का ऐलान किया है. अब से NEFT और RTGS ट्रांजेक्शन करने पर बैंक ग्राहकों से किसी भी तरह का शुल्क नहीं वसूल करेगा. अपने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बैंक ने पूरी तरह से फ्री कर दिया है.

हालांकि बैंक ने सिर्फ ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर ही शुल्क खत्म किया है लेकिन ब्रांच में जाकर ट्रांजेक्शन करने पर शुल्क वही रहेगा जो पहले देना होता था. जानकारी के लिए बता दें कि, पहले 2-5 लाख रुपये के RTGS ट्रांजेक्शन पर बैंक अपने ग्रहकों से 25 रुपये का शुल्क वसूलता था और 5 लाख से ऊपर के ट्रांजेक्शन पर 50 रुपये का शुल्क लगता था. अगर आप अभी भी बैंक की ब्रांच में जाकर ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको यही शुल्क अभी भी अदा करना पड़ेगा.

पहले ऑनलाइन NEFT पर चार्ज

जानकारी के लिए बता दें कि पहले 10 हजार रुपये से लेकर के 1 लाख रुपये तक के ऑनलाइन NEFT पर बैंक 5 रुपये,  1 लाख रुपये से लेकर के 2 लाख रुपये तक के लिए 15 रुपये और  2 लाख रुपये से अधिक के ट्रांसफर पर 25 रुपये अपने से चार्ज के रूप में लेता था. इसके अलावा बैंक ने अब चैक का उपयोग करने पर भी शुल्क बढ़ा दिया है. इसके तहत अब ग्राहकों को साल भर में 25 लीफ वाली एक ही चेकबुक इश्यू होगी. अगर ग्राहक इसके अलावा चेकबुक की मांग करता है तो उसे 75 रुपये शुल्क अदा करने होंगे. इसके अलावा चेक के बाऊंस होने पर पर भी अतिरिक्त शुल्क बैंक आपसे वसूल करेगी.

पीएनबी का मुनाफा बढ़ा, एनपीए घटा

GST को और आसान बनाया जाएगा : पीेएम मोदी

पीएम ने भारत की रैंकिंग पर सवाल उठाने वालों को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -