कोरोना: कर्नाटक में बेड की किल्लत, कुमारस्वामी बोले- तीन महीने से सीएम ने केवल समय बर्बाद किया

कोरोना: कर्नाटक में बेड की किल्लत, कुमारस्वामी बोले- तीन महीने से सीएम ने केवल समय बर्बाद किया

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं कई अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के लिए बेड की किल्लत के मामले भी सामने आए हैं. इस बीच कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने राज्य सरकार पर अस्पतालों में बेड की कमी को लेकर हमला बोल है. एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अस्पतालों के माध्यम से बेड की कमी के कारण कोरोना के मरीजों को वापस भेजते हुए देखकर चौंकना लाजिमी है. नागरिकों की सुरक्षा के लिए सरकार अपने कर्तव्य में नाकाम रही है. पिछले तीन महीनों से सीएम और उनके कैबिनेट ने महज समय बर्बाद किया है.

कुमारस्वामी ने कहा है कि जब आपके पास कोविड प्रबंधन के लिए केरल सरकार की कामयाबी का एक सिद्ध मॉडल है तो मंत्रियों ने विरोधाभासी बयान जारी करने और कुछ भी नहीं करने में वक़्त बर्बाद किया. कर्नाटक कैबिनेट समन्वय की कमी से ग्रस्त है. उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने एक साथ काम नहीं किया तो वह दिन दूर नहीं जब कोरोना मरीज सड़कों पर मरेंगे. हम पहले से ही रोगियों के दिल तोड़ने वाली कहानियों देख रहे हैं जिन्हें उपचार के लिए इंकार कर दिया गया. कुमारस्वामी ने कहा कि, 'मैं सरकार से अपील करता हूं कि मेरे पहले दिए गए सुझावों पर विचार करें और उसी के मुताबिक काम करें. यह राजनीति करने का वक़्त नहीं है.'

दरअसल, कोरोना के इस काल में अस्पताल मरीजों के साथ कैसा व्यव्हार करते हैं ? इसकी बानगी बेंगलुरु में देखने को मिली है. जहां 18 अस्पतालों ने बहाना बनाकर एक कारोबारी का उपचार करने से मना कर दिया, जिसके बाद कारोबारी ने एक अस्पताल के दर पर ही दम तोड़ दिया. 18 अस्पतालों ने बिस्तर की उपलब्धता नहीं होने की बात कहकर कारोबारी को भर्ती करने से मना कर दिया था.

यह राज्य कोरोना मरीजों के लिए बनाने वाला है 1 लाख बेड

उत्तरप्रदेश: अपना स्थायी ठिकाना तलाश रही प्रियंका गांधी, भाजपा सरकार को मिल सकती है चुनौती

प्रियंका वाड्रा ने चुकाया सरकारी बंगले का बकाया बिल, एक माह में करना है खाली