अब देवेगौड़ा ने भी माना, कांग्रेस ने बनाया कुमारस्वामी को सीएम

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे हाल ही में 15 मई को घोषित किए गए थे. जिसके बाद सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा की ओर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के रुप में येदियुरप्पा ने शपथ ली थी. लेकिन कांग्रेस-जेडीएस ने भाजपा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जिसके बाद हाल ही में 23 मई बुधवार को जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली थी. शपथ के बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि उन्हें इस बात का दुख है कि वे जनता द्वारा सीएम नहीं चुने गए. बल्कि वे गठबंधन से सीएम चुने गए. 

कुमारस्वामी ने आज भी इसे लेकर अपनी बात रखी. हालांकि आज उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के कारण मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने बताया कि कांग्रेस की दया के कारण वे दूसरी बार कर्नाटक के मुखिया बन सके हैं. वहीं अब कुमारस्वामी के पिता और जेडीएस के दिग्गज नेता एच डी देवेगौड़ा ने भी माना है कि उनके बेटे कांग्रेस के जोर देने के चलते सीएम बने हैं. 

उन्होंने आज कहा कि कांग्रेस ने ही जोर दिया था कि एच डी कुमारस्वामी को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनना चाहिए. देवेगौड़ा ने कहा कि मैंने कांग्रेस की अगुवाई में सरकार बनाने की बात कही थी. लेकिन कांग्रेस कुमरस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही. उन्होंने कहा इस सम्बन्ध में मेरी गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत समेत प्रमुख कांग्रेसी नेताओं से चर्चा हुई थी. 

Kairana Bypoll Live: फर्जी वोट रोकने के चलते पुलिस पर हमला

मोदी को रोकने का ब्रह्मास्त्र अरुण शौरी ने दिया

महिला टीचर ने निकाल दी व्हाइट हाउस के पत्र में कई गलतियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -