सोनिया गाँधी के कहने पर राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे देवेगौड़ा, कल भरेंगे नामांकन
सोनिया गाँधी के कहने पर राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे देवेगौड़ा, कल भरेंगे नामांकन
Share:

बंगलोर: कर्नाटक में चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. जनता दल (सेक्युलर) (JDS) की ओर से पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं, देवगौड़ा को चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस विधायकों के समर्थन की आवश्यकता पड़ेगी. ऐसे में देवगौड़ा के पुत्र व पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी चाहती हैं कि देवगौड़ा राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हों.

कुमारस्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि JDS विधायकों के आग्रह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर एचडी देवगौड़ा ने राज्यसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. इसके लिए मंगलवार को देवगौड़ा नामांकन पत्र दायर करेंगे. कुमारस्वामी ने कांग्रेस को समर्थन के लिए धन्यवाद कहा है. हालांकि, कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को उम्मीदवार घोषित किया है. बता दें कि मौजूदा विधायकों के आंकड़ों के लिहाज से कर्नाटक में चार राज्यसभा सीटों में से भाजपा की दो सीटें तय हैं और एक सीट पर कांग्रेस की जीत निर्धारित है. ऐसे में चौथी सीट के लिए जेडीएस की तरफ से एचडी देवगौड़ा चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. जेडीएस के पास फिलहाल 34 विधायक हैं. ऐसे में एचडी देवगौड़ा को जीत के लिए 10 वोट के समर्थन की आवश्यकता पड़ेगी.

कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी ने राज्यसभा सीट के लिए एक ही प्रत्याशी को उतारने का फैसला किया है और मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार हैं. देवगौड़ा के समर्थन के सवाल पर शिवकुमार ने कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है.

योगी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का हमला, शिक्षक भर्ती मामले को बताया व्यापम घोटाला

ओवैसी का केंद्र से सवाल- 'क्या चीन आर्मी ने कर लिया भारतीय क्षेत्र पर कब्ज़ा ?'

दिग्विजय सिंह की पीएम मोदी से मांग- गोविंदाचार्य को बनाया जाए नीति आयोग का उपाध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -