CBI भ्रष्टाचार मामला : दिल्ली हाई कोर्ट ने अपनाया सख्त रूख, इतने समय में करें जांच पूरी
CBI भ्रष्टाचार मामला : दिल्ली हाई कोर्ट ने अपनाया सख्त रूख, इतने समय में करें जांच पूरी
Share:

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच पूरी करने के लिए 2 महीने का समय दिया है. इसी के साथ हाई कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा कि एजेंसी को जांच पूरी करने के लिए 2 महीने का समय दिया गया है. न्यायमूर्ति विभु बाखरू ने सीबीआई को लेकर एजेंसी को इसके बाद और समय नहीं दिया जाएगा.

मॉब लिंचिंग पर संघ प्रमुख के बयान की कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने की निंदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई इस मामले में जांच पूरी करने के लिए कई बार समय बढ़ाने की मांग कर चुकी है, इसी कड़ी में बुधवार को हुई सुनवाई में भी समय बढ़ाने की मांग की गई, जिसे कोर्ट ने मान लिया. बुधवार को सुनवाई के दौरान नाराज दिल्ली हाई कोर्ट ने साफ कर दिया है कि दो महीने का समय दिया गया है, लेकिन इसके बाद और समय नहीं दिया जाएगा. साथ ही कोर्ट ने टिप्पणी की- 'सीबीआइ को जांच खत्म करनी चाहिए. उसे जांच घसीटने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.'

प्रियंका वाड्रा ने योगी सरकार को घेरा, कहा- ​केवल विज्ञापन में होता है ये काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल विक्रमजीत बनर्जी ने तर्क दिया कि जांच प्रक्रिया की कड़ी में मदद के लिए अमेरिका के साथ संयुक्त अरब अमीरात को भी पत्र भेजा गया है और उसके जवाब का इंतजार किया जा रहा है. इसी के साथ सीबीआइ ने जांच के लिए कोर्ट से तीन महीने और दिए जाने का अनुरोध किया, लेकिन राकेश अस्थाना समेत अन्य आरोपितों के वकील ने सीबीआइ की इस मांग का विरोध किया. वहीं, कोर्ट ने सीबीआइ की तीन महीने की मांग को खारिज करते उसे 2 महीने में ही जांच पूरी करने की बात कहते हुए तीन महीने की मांग खारिज कर दी. 

'भारत माता की जय' न कहने पर सोनाली फोगाट ने कहा पाकिस्तानी, फिर जनता में फूटा गुस्सा

जदयू पर लगातार हमला बोल रहे भाजपा नेता गिरिराज सिंह, हाईकमान ने दी नसीहत

अनुच्छेद 370 पर नेशनल कांफ्रेस ने दिए नरम रूख का संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -