अफगानी खिलाड़ी ने लगाए छह छक्के, युवराज से की जा रही तुलना
अफगानी खिलाड़ी ने लगाए छह छक्के, युवराज से की जा रही तुलना
Share:

शारजाह: दुनियाभर में क्रिकेट का जुनून सभी के सिर चढ़कर कर बोलता है और जब खिलाड़ी द्वारा आतिशी पारी खेली जाती है तो फिर क्रिकेट देखने का अलग ही मजा आता है हाल में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने रविवार को हुए मैच में एक ओवर में छह छक्के जड़कर एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। 20 साल के अफगानी बल्लेबाज जजई ने काबुल जवानन की ओर से खेलते हुए बल्खलीजेंड्स के खिलाफ मात्र 12 गेंदों में ही अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया है।

जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स चैंपियनशिप जीती, रैंकिंग में पहुंचे आगे

यहां हम आपको बता दें कि जजई ने टी-20 क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों के  रिकॉर्ड की बराबरी की है और सबसे ज्यादा खुशी की बात तो ये है कि जजई क्रिस गेल को अपना आदर्श मानते हैं और उन्होने क्रिस गेल के सामने ही अपना अर्धशतक पूरा किया है। जजई ने बायें हाथ के स्पिनर अबदुल्लाह मजारी के ओवर में छह छक्के जड़े हैं। इसके साथ ही वे अलग-अलग फॉर्मेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले दिग्गजों सर गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, एलेक्स हेल्स, रवींद्र जडेजा और मिस्बाह उल हक के स्पेशल ग्रुप में शामिल हो गए।

यूथ ओलंपिक में भारत ने हॉकी में जीता सिल्वर मेडल

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे और 12 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया था और इसके अलावा गेल भी 12 गेंदों पर ही अर्धशतक लगे चुके हैं वहीं इस मैच में धुंआधार पारी खेलने वाले जजई ने कहा कि मेरे लिए यह गर्व का पल है, मेरा नाम अब क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों के साथ जोड़ा जाएगा।


खबरें और भी   

टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़, दूसरा टेस्ट 10 विकेट से जीता भारत

कपिल देव और श्रीनाथ के क्लब में शामिल हुए उमेश यादव, हैदराबाद टेस्ट में किया बड़ा कारनामा

दूसरे टेस्ट में भारत ने बनाया वेस्टइंडीज पर दबाव, गिरा छटवां विकेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -