हज़ारीबाग में खुलेआम चल रहा था लिंग परिक्षण का गोरखधंधा, पुलिस ने मारी रेड और फिर...
हज़ारीबाग में खुलेआम चल रहा था लिंग परिक्षण का गोरखधंधा, पुलिस ने मारी रेड और फिर...
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में लिंग जांच और गैर कानूनी तरीके से संचालित नर्सिंग होम के खिलाफ हजारीबाग जिला प्रशासन ने कल देर रात बड़ा एक्शन लिया। जिसमें एक तकनीशियन को हिरासत में लेते हुए, दो अल्ट्रासाउंड सेंटर और तीन नर्सिंग होम को सील कर दिया है। कार्रवाई कि अगुवाई डीडीसी विजया जाधव कर रही थी। 

हजारीबाग के नवाबगंज में संचालित सहारा अल्ट्रासाउंड, पूनम नर्सिंग होम, हेल्थ केयर के चिकित्सक जितेंद्र कुमार का अल्ट्रासाउंड क्लीनिक, सहाय नर्सिंग होम और जीवनदीप नर्सिंग होम को कार्यवाही के तहत सील कर दिया गया है। वहीं सहारा अल्ट्रासाउंड तकनीशियन चौपारण के रहने वाले सुनील कुमार को हिरासत में ले लिया गया। यहां की अल्ट्रासाउंड मशीन को भी टीम ने कुर्क कर लिया है। देर रात तक ऐसे अल्ट्रासाउंड और नर्सिंग होम पर छापेमारी की कार्रवाई जारी रही। 

इस कार्रवाई के संबंध में डीडीसी विजया जाधव ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि शहर में लिंग परीक्षण के साथ ही कई गैर- कानूनी नर्सिंग होम में भी चलाया जा रहा है। जिसके बाद जाल बिछाते हुए दो सहायिकाओं को बतौर एजेंट लगाया गया। उन्होंने बताया कि दोनों सहायिकाओं ने एक गर्भवती महिला को लेकर सबसे पहले सहाय नर्सिंग होम पहुंची।  इसके बाद टीम ने छपे मारी करते हुए डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया और अस्पताल सील कर दिया।

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बाज़ार में भी आई बहार, सेंसेक्स फिर एक बार 40 हज़ार पार

विदेश घूमने में इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के साथ आएगा मजा

नोएडा में 550 कैदियों ने लिया तम्बाकू छोड़ने का संकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -