कर्नाटक साइबर पुलिस ने 290 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले का किया पर्दाफाश
कर्नाटक साइबर पुलिस ने 290 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले का किया पर्दाफाश
Share:

बेंगालुरू: कर्नाटक के साइबर अपराध के अधिकारियों ने 290 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग (हवाला) घोटाले का भंडाफोड़ किया है, जो 'पावरबैंक' निवेश के नाम पर संचालित है और राज्य के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के एक अधिकारी, दो चीनी और दो तिब्बतियों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।  सीआईडी ​​साइबर क्राइम के पुलिस अधीक्षक एमडी शरथ के मुताबिक हवाला घोटाले में शामिल 2 चीनी, 2 तिब्बती और 5 मुखौटा कंपनियों के निदेशक समेत 9 आरोपियों को आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 420 के तहत गिरफ्तार किया गया था. 

जांच के दौरान, साइबर क्राइम पुलिस ने पाया कि केरल का एक व्यवसायी अनस अहमद इस घोटाले का मास्टरमाइंड था, जो मनी लॉन्ड्रिंग में चीनी हवाला ऑपरेटरों के साथ काम कर रहा था। शरत ने एक बयान में कहा, "अहमद जो अभी भी फरार है, ने एक चीनी महिला से शादी की, जब वह पढ़ाई के लिए चीन में था और उसने चीनी हवाला ऑपरेटरों के साथ संबंध स्थापित किए। उसने काले धन को बाहर निकालने के लिए मुखौटा कंपनियां खोलीं।"

इस टेक सिटी में भुगतान समाधान फर्म रेजर पे सॉफ्टवेयर लिमिटेड की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपियों ने गेमिंग, सामाजिक और ई-कॉमर्स व्यवसाय में होने का दावा करके इसके समाधान का लाभ उठाया था।

जम्मू कश्मीर: रहस्यमयी तरीके से मिला एक आतंकी का शव, जांच में जुटी पुलिस

मिनटों में साढ़े 18 करोड़ की हुई 2 करोड़ की जमीन, श्रीराम मंदिर भूमि खरीद में घोटाले के आरोप

हरियाणा में 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, लेकिन अब मिलेंगी ये छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -