क्या आपने देखा है रेगिस्तान के बीच बसा खूबसूरत शहर
क्या आपने देखा है रेगिस्तान के बीच बसा खूबसूरत शहर
Share:

पूरी दुनिया में घूमने फिरने के लिए ऐसी बहुत सी खूबसूरत जगहें मौजूद हैं जो किसी भी व्यक्ति का मन मोह लेने में सक्षम है, पर क्या आप जानते हैं की  रेगिस्तान के बीचों-बीच भी एक ऐसी जगह मौजूद है जहाँ जाने के बाद आपका मन वहां से लौटने का नहीं करेगा. आजतक आपने रेगिस्तान में सिर्फ रेत ही देखि होगी, पर साउथ पेरू में एक ऐसा शहर मौजूद है जो रेगिस्तान के बीच में बसा है. यहां चारों तरफ हरियाली है और पानी की भी कोई कमी नहीं है. 

ये शहर साउथ अमेरिका के ईसा रेगिस्तान बसा हुआ है और इस शहर का नाम Huacachina है. ये शहर साउथ पेरू से लगभग 350 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. ये शहर  सिर्फ 200 मीटर के दायरे में बसा हुआ है और यहां की आबादी केवल 100 हैं पर यहाँ के खूबसूरत नजारों को देखने के लिए हमेशा टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. आप यहाँ  पर जाकर  बग्गी राइड और बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं. 

इस शहर के बिलकुल बीच में एक तालाब बना हुआ है जिसमे हमेशा पानी से भरा रहता है. ये शहर 1940 में  बहुत मशहूर हो गया था क्योकि उस समय यहां के राजा और शेख इस शहर में घूमने के लिए आते थे. 1990 के बाद इस शहर को टूरिस्ट के घूमने का केंद्र बनाया गया. 

 

सोने की नगरी में बना है सोने का मंदिर

पक्षियों का सुसाइड पॉइंट है ये हिल स्टेशन

जानिए क्या होता है जब मिलते हैं दो महासागर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -