क्या आप भी बना चुके है 7 सीटर कार लेने का मन तो Renault Triber है ना
क्या आप भी बना चुके है 7 सीटर कार लेने का मन तो Renault Triber है ना
Share:

यदि आपकी फैमिली बड़ी है या आपको अपने लिए एक बड़ी गाड़ी की जरुरत है तो आपके लिए एक 7 सीटर MPV अच्छी होने वाली है. लेकिन इसके कई ऑप्शंस बाजार में मौजूद हैं. ऐसे में कौन सा ऑप्शन चुनें यह तय कर पाना कठिन हो सकता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी 7 सीटर MPV के बारे में, जो किफायती होने के साथ साथ ढेर सारी खूबियों से भरा हुआ है. यानि हम आपको रेनो ट्राइबर एमपीवी के बारे में डिटेल में जानकारी देने जा रहे है. 

कितनी है कीमत: रेनॉल्ट ट्रायबर की इंडिया में एक्स शोरूम कीमत 6.34 लाख रुपये से 8.74 लाख रुपये के मध्य ही है. MPV सेगमेंट में मारुति अर्टिगा की ट्राइबर से टक्कर हो जाती है, इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.64 लाख रुपये से 13.08 लाख रुपये के मध्य है. इस 7 सीटर कार को NCAP से इंडियन मार्केट में एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 3-स्टार रेटिंग भी दी जा चुकी है.

कैसा है इंजन: रेनॉल्ट ट्राइबर में एक 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. इसे 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ दिया गया है. यह इंजन 72 पीएस की पॉवर और 96 NM का टॉर्क जेनरेट करने का काम करते है. जल्द ही इसमें एक 1.5L का टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प भी दिए जा रहे है. 

कैसे हैं फीचर्स: बता दें कि Renault Triber में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 84 लीटर का बूट स्पेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, हाइट एडजस्टमेंट के साथ 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कूल्ड स्टोरेज, स्टीयरिंग-माउंटेड म्यूजिक कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,रियर पार्किंग सेंसर और ईबीडी के साथ एबीएस, एक रियर-व्यू कैमरा, चार एयरबैग, फोन कंट्रोल और सेंटर कंसोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. साथ ही इसमें सुरक्षा के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है.

'सिंगल यूज़ प्लास्टिक' है विश्व पर्यावरण दिवस 2023 की थीम, पीएम मोदी बोले- भारत कबसे कर चूका बैन, आज उसपर बात कर रही दुनिया

क्या आप भी करते है अधिक Earphone का इस्तेमाल तो आज ही शुरू कर दें ये काम

कम बिजली में आपके घर को एकदम ठंडा, आज ही अपने घर लेकर आ जाएं ये फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -