दावोस में लीजिये स्नो फॉल का मजा
दावोस में लीजिये स्नो फॉल का मजा
Share:

जिन लोगों को घूमने-फिरने का शौक होता है वो हमेशा खूबसूरत वादियों में घूमने जाना चाहते है. और इसीलिए वो जब भी अपने वीकेंड का प्लान बनाते हैं तो हमेशा प्रकृतिक खूबसूरती और एंजॉय करने वाली जगहों पर ही जाना पसंद करते है. कई लोग घूमने के लिए स्विट्जरलैंड, स्कॉटलैंड, जापान या थाईलैंड भी जाते हैं. बहुत से लोगों बर्फीली वादियों में घूमना पसंद होता है, और इसीलिए आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जाकर आप स्नो फॉल का मजा ले सकते हैं. दावोस स्विट्जरलैंड में मौजूद एक छोटा सा शहर है, ये जगह इतनी खूबसूरत है की आप यहाँ जाकर वापस आना भूल जायेगे.

दावोस स्विट्ज़रलैंड के सबसे उंचे शहरों में से एक है और ये यह शहर एक नदी के तट पर बसा हुआ है. चारो तरफ से खूबसूरत पहाड़ो से घिरे हुए इस शहर की उंच्चाई समुद्री तल से 1,560 मीटर है. इस शहर की जनसँख्या  11 प्रतिशत है  और इस शहर के केवल 35 प्रतिशत हिस्से  पर  ही खेती होती है. और शहर का 22.2 प्रतिशत भाग में जंगल मौजूद है, यहाँ की खूबसूरती को देखने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट यहां आते है.

यहां की मुख्य भाषा जर्मन है और कुछ लोग सर्बो-क्रोएट या इटालिन भी बोलते है. ये शहर चारो तरफ से बर्फ से घिरा हुआ है और रात के समय इस शहर की खूबसूरती देखने लायक होती है. इस शहर में घूमने का सही समय नवम्बर से अप्रैल के बीच में होता है, इस समय यहां का मौसम और भी खूबसूरत हो जाता है.

यहाँ जाकर आप खूबसूरत वादियों का मजा लेने के साथ साथ दावोस लेक, बॉटिनिकल गार्डन, पारसेन स्किगीबेट, किरचानेर म्यूजियम दावोस जैसी खूबसूरत जगहों पर घूम सकते हैं. इसके अलावा यहाँ पर रात के समय लाइट्स के बीच आप इस खूबसूरत शहर की नाइट लाइफ भी एंजॉय कर सकते हैं.

 

ठंड के मौसम में भी गर्म रहता है इन कुंडों का पानी

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें

जानिए कौन से हैं भारत में मौजूद भूतिया होटल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -