ये हैं भारत की भूतिया जगह
ये हैं भारत की भूतिया जगह
Share:

अपने टीवी एड्स में सुना होगा डर के आगे जीत हैं मगर बहुत बार हम ऐसा डर जाते हैं कि उस जगह पर जाने से भी घबराते हैं. वहां पर ऐसा क्या हैं जो किसी ने नही देखा मगर हमारे मन में यह डर हैं कि वहाँ भूत-पिशाच रहते हैं. भारत में कई ऎसी जगह हैं जहां जाकर आपको कुछ-कुछ डरावनी सी फीलिंग भी आएगी. हम आज ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आकर आपकी सिट्टी पिट्टी गुम होने वाली है.

भानगढ़ किला, राजस्थान
ऐसा कहा जाता है कि पुराने ज़माने में एक तांत्रिक ने इस महल पर काला जादू कर दिया था और तब से भानगढ़ किला, भूतिया किला हो गया. सूर्यास्त के बाद इस किले में लोगों को एंट्री नहीं दी जाती है. इस किले के आसपास बने घरों की छतें नहीं रहती हैं क्योंकि अगर उन छतों को बनवा दिया जाएं, तो वो आप चटक कर टूट जाती हैं.

कुलधारा, राजस्थान 
इस स्थान के बारे में स्थानीय लोगों को पता चला कि यह रहस्यमयी और बेकार है, इसलिए इस जगह को लोगों ने छो़ड दिया. कहते है, यहां रूकने पर व्यक्ति गायब हो जाता है, ऎसा कई बार हुआ है. एक बार एक मंत्री गांव की सुंदर ल़डकी से शादी करना चाहता था, ग्रामीणों ने इसका विरोध किया, तो मंत्री ने उनका लगान दो गुना कर दिया. जिससे गांव वालों ने वह जगह छो़ड दी और तब से यहां कोई नहीं रहता, जो भी रहता है वह मर जाता है.

अग्रसेन का बावली, दिल्ली 
यह एक भयानक बावली है और पौराणिक कथाओं में भी इसका वर्णन भी है. कहा जाता है कि जब इसमें काला पानी भर जाता है तो यह लोगों को इसमें मरने के लिए मोहित करती है. यहां तक कि आज भी यहां लोग सूर्यास्त के बाद नहीं आते हैं. बॉलीवुड कि कई फिल्मों कि शूटिंग इस बावली में हो चुकी है.

Video : अब आपके घर में भी होगी लिफ्ट, जानिए कैसी होगी

इस नम्बर को उठाने से होती है मौत

ऐसे दिखते थे आपके फेवरेट स्टार्स बचपन में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -