आज हाथरस केस में गिरफ्तार PFI कार्यकर्ताओं से पूछताछ करेगी ED
आज हाथरस केस में गिरफ्तार PFI कार्यकर्ताओं से पूछताछ करेगी ED
Share:

नई दिल्ली: हाथरस कांड में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच का आज दूसरा दिन है। जी हाँ, आपको पता ही होगा कि पहले दिन कई घंटे की जांच पड़ताल हुई है। वहीँ इस घटना के बहाने दंगों की साजिश के मामले में गिरफ्तार चार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) सदस्यों से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करने वाली है। कहा जा रहा है पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट तैयार हो चुकी है। जी दरअसल दंगों की साजिश के मामले में गिरफ्तार मसूद से आज ईडी की टीम कई सवाल पूछने वाली है।

सवालों के बारे में बात करें तो इनमे - 'जांच में पता चला PFI के अकाउंट से विशेष उद्देश्य के लिए पैसे मिले, उद्देश्य क्या था?', 'बताया गया की आप दिल्ली के PFI के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद इलियास के संपर्क में थे, इलियास से क्या बात होती थी?', 'क्या आपको पता है कि इलियास दिल्ली दंगों की फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार हुआ था?' आदि शामिल हैं। इन सभी के अलावा मसूद से ईडी यह भी पूछ सकती है कि 'क्या इलियास ने आपको हाथरस जाने को कहा था? दिल्ली दंगों में क्या आपकी कोई भूमिका थी? एजेंसी का कहना है आपकी भूमिका संदिग्ध थी। हाथरस आप किस लिये जा रहे थे? एजेंसी का कहना है कि आप साजिश की तहत दंगे फैलाने जा रहे थे। आपके साथ जो लोग पकड़े गए हैं, वो आप के साथ क्यों और किस मकसद से थे।'

इस तरह के सवाल मसूद से पूछे जा सकते हैं। इन्ही के साथ यह भी कहा जा रहा है कि तीन अहम सवाल और हैं जो पूछे जा सकते हैं। वह सवाल यह है कि 'आपको कितने पैसे मिले थे? क्या हाथरस में पीएफआई के और लोग भी हैं ? हाथरस जाकर आपका वहां क्या प्लान था?' आप सभी को बता दें कि पुलिस ने यह कहा था कि, इन चारों संदिग्धों के तार उन लोगों से जुड़े हैं, जो दंगा भड़काते हैं और शांति भंग करते हैं। वहीँ शांति भंग करने के लिए इन्हे पैसे भी दिए जाते हैं।

गोंडा एसिड अटैक: CM योगी ने SP को चेतावनी देते हुए किया 5 लाख रुपए की मदद का एलान

खेसारीलाल यादव के इस गाने ने किया सोशल मीडिया पर कब्ज़ा, मिले करोड़ों व्यूज

Bihar Election 2020: तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या और साली करिश्मा को नहीं मिला टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -