हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं राजयोग, ऐसे लोग बनते हैं बड़े व्यापारी
हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं राजयोग, ऐसे लोग बनते हैं बड़े व्यापारी
Share:

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके हाथ की रेखाओं में राजयोग हैं या नहीं लक्ष्मी जी की कृपा कैसी होगी तो इसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जी दरअसल हस्त रेखा को भारतीय ज्योतिष में महत्वपूर्ण माना गया है। जी दरअसल हस्त रेखा की सहायता से किसी भी व्यक्ति के भूत, भविष्य तथा वर्तमान में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि व्यक्ति के हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं होती हैं जो राजयोग बनने के संकेत देती हैं। वहीं जिनके हाथों में ये रेखाएं होती हैं उसका जीवन भौतिक सुख-सुविधाओं और ऐश्वर्य से भरा हुआ होता है। इसी के साथ जीवन भर सुख- समृद्धि की कमी नहीं होती है। आइए बताते हैं इनके बारे में।

जहां 40 साल पहले 'दादी' ने की थी सभा, आज वहीं पहुंचे राहुल गांधी

* जिस व्यक्ति की हथेली के एकदम बीच वाले हिस्से पर कोई तोरण, बाण, रथ, चक्र या ध्वजा के चिह्न होते हैं ऐसे लोग जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं। केवल यही नहीं बल्कि ऐसे लोगों को शासन करने का एक न एक बड़ा अवसर जरूर मिलता है। जी हाँ और ऐसे लोग अपने जीवन में राजसुख भोगते हैं। इसके अलावा यह जीवन में खूब धन कमाते हैं और सभी तरह के भौतिक सुख प्राप्त करते हैं।

* ऐसा व्यक्ति जिसकी हथेली में अनामिका उंगली के नीचे पुण्य रेखा और मणिबंध से शनि रेखा मध्यमा उंगली तक जाती हो वह राजसुख भोगता है। इसके अलावा ऐसे व्यक्ति के ऊपर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है। जी हाँ और ऐसे लोग प्रशासनिक पद पर आसीन होते हैं और जीवन में बहुत सारा धन कमाते हैं।

* व्यक्ति के अंगूठे में मछली, वीणा या सरोवर जैसे चिह्न हों तो ऐसे व्यक्ति को खूब यश की प्राप्ति होती है। जी हाँ और ऐसे चिह्न वाले व्यक्ति बड़े व्यापारी या व्यवसायी बनते हैं। ये चिन्ह बहुत ही बारीकी से देखने पर भी दिखते हैं।

* हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली में त्रिशूल का चिह्न है तो उसे बहुत ज्यादा सम्मान की प्राप्ति होती है।

संजय की बेटी ने करवाया टॉपलेस फोटोशूट

आज ही खरीद लें अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

IFFI फेस्टिवल में पंकज त्रिपाठी ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -