कनाडा में ट्रक ड्राइवर्स ने राजधानी को घेरा, घर छोड़कर भागे PM ट्रुडो.. सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #Karma
कनाडा में ट्रक ड्राइवर्स ने राजधानी को घेरा, घर छोड़कर भागे PM ट्रुडो.. सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #Karma
Share:

ओटावा: कनाडा के लोगों ने कोरोना दिशानिर्देशों को सख्त किए जाने के विरोध में वहाँ की जस्टिन ट्रुडो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज कर दिया है। हजारों ट्रक ड्राइवर और अन्य प्रदर्शनकारी राजधानी ओटावा में जमा हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के आवास को पूरी तरह घेर लिया है। वहीं, भारी प्रदर्शन को देखते हुए पीएम ट्रूडो परिवार के साथ कहीं गुप्त स्थान पर चले गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रक ड्राइवर देश में कोरोना वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं और लॉकडॉउन के भी खिलाफ हैं। उन्होंने अपने लगभग 70 किमी लंबे काफिले को ‘फ्रीडम कान्वॉइ’ (Freedom Convoy) का नाम दिया है। प्रदर्शनकारियों ने ओटावा शहर में कई जगह जाम लगा​ दिया है।

 

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों में बच्चे, महिलाएँ और कुछ दिव्यांग भी शामिल हैं। ये भी कनाडा में नई गाइडलाइन का विरोध कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग सीधे तौर पर पीएम जस्टिन ट्रूडो को टार्गेट कर रहे हैं और उनके खिलाफ आक्रामक और आपत्तिजनक बयान भी दे रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर ऐसे भी हैं, जो जस्टिन ट्रूडो का बचाव कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने भारत सरकार का विरोध करने वाले किसान प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने वाले कनाडा के पीएम पर निशाना साधा है।

 

यूजर ने ​अमेरिकी सिंगर रिहाना, ​पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा और मीना हैरिस को टैग करते हुए लिखा कि, 'हम इस संबंध में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? कनाडा के पीएम अपने घर से भाग गए हैं, क्योंकि ट्रक वालों ने उनके घर को घेर लिया है।' एक अन्य यूज़र ने लिखा है कि, 'अब इसे कहते हैं अपने किए कर्म यही भुगतने पड़ते हैं, पिछले साल जस्टिन ट्रुडो ने भारत में ट्रैक्टर मार्च रैली को सपोर्ट किया था, आज खुद कहीं छुपकर बैठा है ट्रक मार्च रैली से घबराकर!'

 

के. राजेश लिखते हैं, 'अब बात करें जस्टिन ट्रूडो। अब क्यों छुप रहे हो? ट्रूडो: हम शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार में विश्वास करते हैं।' बता दें कि कनाडा में हो रहे प्रदर्शन में लगभग 10 हजार लोग शामिल हैं, जो संसदीय परिसर में प्रवेश कर चुके हैं। स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए हैं और हिंसा की आशंका के मद्देनज़र पुलिस हाई अलर्ट पर है। बता दें कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने वर्ष 2020 में बिना जाने समझे भारत के आंतरिक मामलों में दखल देते हुए दिल्ली में जारी ‘किसान आंदोलन’ के समर्थन में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि स्थिति चिंताजनक है और कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन का सपोर्ट करता है। अब सोशल मीडिया पर #karma ट्रेंड कर रहा है और लोग पीएम ट्रुडो को याद दिला रहे हैं कि अब घर छोड़कर भागने की जगह प्रदर्शनकारियों से बात करें। 

नाटो में यूक्रेन की सदस्यता रूस के साथ ब्लॉक के संबंधों को नुकसान पहुंचाएगी

हजारों कनाडाई लोग वैक्सीन जनादेश और कोविड प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं

ईरान में कोविड-19 के 21,996 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -