हाशिम अमला ने छोड़ी दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी

Jan 07 2016 06:51 PM
हाशिम अमला ने छोड़ी दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी

केपटाउन : क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक हाशिम अमला जो की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिकेटर हाशिम अमला ने सबको चौंकाते हुए टेस्ट कप्तान के पद इस्तीफा दे दिया। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बुधवार को दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ, तथा इस मैच के समाप्ति के बाद ही हाशिम अमला ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट के कप्तानी पद को छोड़ने का फैसला सुनाया।

आपको बता दे कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत के विरुद्ध अपनी टेस्ट सीरीज को 0-3 से गंवा दिया था तथा दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में हार के बाद से ही हाशिम अमला को कप्तानी को लेकर आलोचना का जबरदस्त रूप से सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने यहां न्यूलैंड्स में 201 रन की पारी खेलकर आलोचकों को जवाब दिया लेकिन कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। खबर है कि इस सीरीज के बाकि बचे दो टेस्ट में वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका की टीम की कप्तानी को संभालते हुए नजर आएँगे. बता दे कि हाशिम अमला को 2014 में ग्रीम स्मिथ की जगह टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी और मौजूदा सीरीज कप्तान के रूप में उनकी छठी सीरीज थी।

भारत में उनकी टीम को विदेशी सरजमीं में नौ साल में पहली बार हार का सामना करना पड़ा। अपने इस निर्णय पर बोलते हुए हाशिम अमला ने कहा है कि 'यह फैसला करना आसान नहीं था। मैं अपने फैसले को लेकर सहज हूं और मुझे लगता है कि मुझे अपने खेल पर और भी अधिक तरह से ध्यान देने कि जरूरत है. तथा मेरे इस निर्णय से मेरे खेल पर किसी भी प्रकार का कोई भी प्रभाव नही पढ़ने वाला है.