दिग्गज अफ्रीकी ने तोड़ा कोहली का विश्व रिकॉर्ड, फिर भी टीम का हुआ ऐसा हश्र...
दिग्गज अफ्रीकी ने तोड़ा कोहली का विश्व रिकॉर्ड, फिर भी टीम का हुआ ऐसा हश्र...
Share:

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार सलामीबल्लेबाज हाशिम अमला (नाबाद 108) ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में करियर का 27वां शतक जड़ा. इसी के साथ उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि जहां कोहली ने 27 वनडे शतक लगाने के लिए 169 परियों का सामना किया था, तो वहीं अब अमला ने यह कारनामा महज 167 परियों में यानी कि कोहली से 2 पारी कम में कर दिखाया है. 

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला हालांकि विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के बाद भी अपने टीम को हार से नचा बचा सके. अमला के अलावा रासी वान डेर डुसेन (93) ने भी धमाकेदार पारी खेली. टॉस जीतकर अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और उसने रासी वान डेर डुसेन (93) और अमला के नाबाद 108 रनों की बदौलत 266 रन बनाए.

अफ्रीका के 266 रनों के जवाब में पाकिस्तान के टीम ने  49.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाकर मैच अपने नाम कार लिया. बता दें कि यह सेरेज का पहला मैच था. पाकिस्तान की और से इमाम उल हक (86) और मुहम्मद हफीज (नाबाद 71) के शानदार अर्धशतक देखने को मिलें. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक 2 विकेट ओलीवर ने लिए. जबकि पकिस्तान के शादाब खान और हसन अली को एक-एक विकेट मिला. 

VIDEO : यही है धोनी की दीवानगी का आलम, जब ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने दिया इतने अनोखे अंदाज में सम्मान

विराट कोहली के लिए क्रिकेट नहीं है प्राथमिकता, देखें वीडियो

वीडियो : न्यूज़ीलैंड पहुंची विराट ब्रिगेड, टीम को चीयर करने अनुष्का भी पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -