क्या फ्यूल टेंक ने चला गया है पानी और स्टार्ट नहीं हो रही है बाइक तो अपनाएं ये टिप्स
क्या फ्यूल टेंक ने चला गया है पानी और स्टार्ट नहीं हो रही है बाइक तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

कई बार मोटरसाइकिल को धोते वक़्त या फिर बरसात के मौसम में वर्षा में मोटरसाइकिल के खड़े रहने के बीच उसके फ्यूल टैंक में पानी जाना आम बात हो गई है. ऐसी स्थिति में मोटरसाइकिल या तो स्टार्ट होने में ही परेशानी देने लग जाती है या फिर यदि स्टार्ट हो जाती है तो उसके उपरांत बार-बार बंद होने लगती है. ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए? आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे है.

यह कोई बहुत अधिक बड़ी दिक्कत वाली बात नहीं है. इसे आप आसानी से सुलझा सकते हैं. बस आपको अपना फ्यूल टैंक साफ करना होगा यानी आपको पहले अपने फ्यूल टैंक से पूरा पेट्रोल बाहर निकाल लेना होगा और उसके उपरांत फ्यूल टैंक को फिर से रिफिल करना पड़ेगा. हालांकि, अब आप सोच रहे होंगे कि जो पेट्रोल आप फ्यूल टैंक से बाहर निकालेंगे वह वेस्ट हो जाएगा लेकिन ऐसा नही होने वाला है. आप अपने फ्यूल टैंक से पेट्रोल को किसी ट्रांसपेरेंट बोतल में निकाल कर रख लें. आप देख सकते है कि आपकी बोतल में पेट्रोल और पानी, दोनों अलग-अलग  हो चुके है.

जिसके उपरांत आप उस पेट्रोल को वापस अपने फ्यूल टैंक में डालें और पानी को छोड़ चुके है. इस आसान तरीके से आप अपने फ्यूल टैंक में भरे पानी को बाहर निकाल सकते हैं और मोटरसाइकिल की स्टार्ट होने या बार-बार बंद होने की परेशानी से छुटकारा जल्द से जल्द मिल सकता है. जिसके उपरांत आप उस पेट्रोल को वापस अपने फ्यूल टैंक में डालें और पानी को छोड़ दे. इस आसान तरीके से आप अपने फ्यूल टैंक में भरे पानी को बाहर निकाल सकते हैं और मोटरसाइकिल की स्टार्ट होने या बार-बार बंद होने की परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा.

सेफ्टी में इन कारों को मिली इतनी रेटिंग

सेफ्टी के मामले में सबसे बेस्ट है ये दो कार

फरवरी माह के अंत तक भारत में दस्तक देंगी ये 3 बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -