क्या दिल्ली में सामुदायिक स्तर पर पहुंच चुका है कोरोना वायरस

नई दिल्ली: बाते कई दिनों से देश के के कोने- कोने में बढ़ रहा कोरोना का कहा आज देश के कई बड़े शहर में फ़ैल चुका है जिसमे से दिल्ली शहर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच आंशका बन रही है कि कहीं कोविड-19 कम्युनिटी लेवल तक तो नहीं फैल चुका है. उपराज्यपाल अनिल बैजल इस हालात का पता लगाने के लिए मंगलवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ बैठक करेंगे. प्राधिकरण की बैठक में अगर संक्रमण के कम्युनिटी लेवल पर जाने के प्रमाण मिलते हैं तो कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही मौजूदा लड़ाई के पूरी रणनीति बदल सकती है. 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार नए सिरे से इस दिशा में काम करने वाली है. जिसके पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब होने से मंगलवार की प्राधिकरण की बैठक पर संशय खड़ा हो गया था. लेकिन सोमवार दोपहर बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट किया कि वह मुख्यमंत्री की जगह बैठक में हिस्सा लेंगे. इसकी अध्यक्षता उपराज्यपाल करेंगे, जबकि मुख्यमंत्री उपाध्यक्ष होते हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि मंगलवार की प्राधिकरण की बैठक बेहद जरुरी है. इसमें मौजूदा हालात का आकलन करने के बाद तय होगा कि संक्रमण सामुदायिक स्तर पर पहुंचा गया है या नहीं. 

मिल्की जानकारी के अनुसार अगर संक्रमण कम्युनिटी स्तर पर चल गया है तो उससे निपटने की रणनीति भी बैठक में तैयार होगी. मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए मंगलवार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक होनी है. इसमें इस बात पर चर्चा होनी है कि अगर दिल्ली में संक्रमण सामुदायिक स्तर तक पहुंच गया है तो उससे निपटने की रणनीति कैसे होगी. सिसोदिया के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं है. उनके गले मे कफ है. उनका कल कोरोना का टेस्ट होना है और कोई मीटिंग भी नही कर रहे हैं. इसलिए मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार की तरफ से उनको बैठक में शामिल होने के लिए अधिकृत किया है. 

रक्षा मंत्री से राहुल गाँधी का सवाल- क्या चीन ने भारतीय इलाके पर कब्ज़ा किया ?

चीन का दावा- भारतीय लोगों की जरुरत बन चुके हैं हमारे उत्पाद, बहिष्कार करना नामुमकिन

राजधानी के अस्पतालों में केवल दिल्लीवालों के इलाज की घोषणा कर घिरे केजरीवाल, चिदंबरम ने पुछा ये सवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -