इस शख्स को तपती गर्मी में भी लगती है ठंड, सेकता है अलाव
इस शख्स को तपती गर्मी में भी लगती है ठंड, सेकता है अलाव
Share:

भला तपती गर्मी के दिनों में किसी को ठण्ड कैसे लग सकती है ये भी सोचने वाली है. जी हाँ, जहाँ हम गर्मी के दिनों में ठंडी हवा की ओर भागते हैं वहीँ एक शख्स मई की गर्मी में अलाव सेंकता है. जी  हाँ, उसका कहना है उसे गर्मी के दिनों में ठंड लगती है और सर्दी के दिनों में उसे गर्मी का एहसास होता है. आप ही नहीं बल्कि सभी हैरान हैं इसकी इस बात से. आइये बताये हैं उस शख्स के बारे में.

दरअसल, ये है हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव डेरोली अहीर का रहने वाला संतराम जिसकी बातों से सभी हैरान हैं और यकीन नहीं कर पा रहे हैं. इसे गाँव में अक्सर ऐसे ही देखा गया है. यानी इसे गर्मी में सर्दी लगती है जिससे ये अलाव भी सेंकता है और सर्दी में गर्मी लगती है जिसके चलते ये भारी ठण्ड में भी बर्फ पर सोता है. इसके गाँव वालों कहना है कि वो उसे बचपन से ऐसा ही देखते आये हैं और जैसा वो कह रहा है वैसा ही है. इतना ही नहीं जहाँ लोग लू से बचने के लिए कूलर का सहारा लेते हैं ऐसे में संतराम के लिए लू एक बेहतर इलाज होता है. 

इस पर वो शख्स खुद बताता है कि उनका शरीर उल्टा काम करता है.सर्दी के दिनों में बर्फ खाते हैं और कम से कम तीन बार नहाते हैं. अगर वो ऐसा ना करें तो उन्हें चैन नहीं मिलता. संतराम की इस आदत से उनके घरवाले भी इसके आदि हो गए हैं. बता दें, इसने 1976-77 में मैट्रिक पास की थी. ये कभी बीमार नहीं हुए और सादा खाना खाते हैं. लेकिन इसी पर सब इन्हें मौसम विभाग भी कहते हैं.

Father's Day : इन तोहफों से कराएं अपने पापा को स्पेशल फील

ऐसी भी होती है लाइब्रेरी, नहीं देखी होगी आपने

वैज्ञानिक बना रहे हैं 'सेक्सी प्लांट', जो खास करेगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -