हरियाणा के कर्मचारी करेंगे जेल भरो आंदोलन
हरियाणा के कर्मचारी करेंगे जेल भरो आंदोलन
Share:

हरियाणा सरकार की मजदूर व कर्मचारी नीति के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ जेल भरो आन्दोलन करने जा रहा है जिसके लिए वह 20 दिसंबर से 7 जनवरी तक सभी जिलों पर मजदूर व कर्मचारियों की बैठक लेगा. जिससे की इस आन्दोलन की सफलता सुनिश्चित की जा सके.वहीँ इसके बाद  30 जनवरी को व्यापक स्तर पर यह आंदोलन प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा.

आपको बता दें कि सर्व कर्मचारी संघ ने सरकार की मजदूर व कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ जेल भरो आंदोलन करने का फैसला लिया है. इसकी जानकारी सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा दी है उन्होंने इस आन्दोलन की रुपरेखा को बताते हुए कहा है कि 30 जनवरी को यह आंदोलन प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा. जेल भरो आंदोलन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए 20 दिसंबर से 7 जनवरी तक सभी जिलों में मजदूर व कर्मचारियों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे.

साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि इस आंदोलन के दौरान उनकी यह मांग रहेगी. जैसे की राज्य में ठेकेदारी प्रथा समाप्त करने, ठेका कर्मचारी व मजदूरों को पक्का करने, समान काम के लिए समान वेतन देने, मंहगाई पर रोक लगाने, श्रम कानूनों में पूंजीपतियों के हकों में किए जा रहे मजदूर विरोधी संशोधन पर रोक लगाने संबंधित मुद्दे इस आन्दोलन में मुख्य है जेल भरो आंदोलन करने का यह फैसला केंद्रीय ट्रेड यूनियन इंटक, सीटू, एटक, एचएमएस, एआईयूटीयूसी, कर्मचारी संगठन सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, हरियाणा कर्मचारी महासंघ, संयुक्त कर्मचारी मंच और ऑल इंडिया बैंक कर्मचारी फेडरेशन ने संयुक्त रूप से लिया है.

रेलवे करेगा मार्च में ये बदलाव

इंदौर में गाडी खाली कराने के नाम पर चल रही है अवैध वसूली

सांसदों, विधायकों के वकालत पर लगे प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -