इस राज्य में सरकार बेचने वाली है बोतलबंद पानी

हरियाणा सरकार हरियाणा फ्रेश के नाम से बोतलबंद पीने का पानी लाने जा रही है. इसके लिए संयंत्र की स्थापना की जाएगी. सरकार ने पब्लिक हेल्थ विभाग को इस संबंध में जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अलावा, महाग्राम योजना के तहत पहली ग्रामीण सीवरेज प्रणाली का उद्घाटन 15 अगस्त को फरीदाबाद के ग्राम सोताई में किया जाएगा.

अचानक बेहोश हो गई सांसद प्रज्ञा ठाकुर, पार्टी ऑफिस में मचा हड़कम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया है. सीएम ने विभाग के अधिकारियों को इस संयंत्र की स्थापना के लिए तौर-तरीकों व साधनों के बारे में जानकारी देने के भी निर्देश दिए. शुरुआत में इस संयंत्र से बोतलबंद मिनरल वाटर सरकारी संस्थानों को उपलब्ध कराया जाएगा. बाद में छात्रों को स्वच्छ और ताजा पेयजल उपलब्ध कराने के लिए शैक्षणिक संस्थानों में मिनरल वाटर रिवर्स ऑस्मोसिस (आरओ) संयंत्र स्थापित किए जाएंगे. 

आज सोनिया गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ की वर्चुअल बैठक

इसके अलावा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पीने के पानी के अलावा राज्य के सभी जिलों में एक व्यापक परीक्षण प्रयोगशाला स्थापित की जाएगी. जहां पर न केवल पीने के पानी की जांच होगी बल्कि अन्य खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की भी जांच की जाएगी. सीएम ने कहा कि लोगों को स्वच्छ और पर्याप्त पेयजल सुविधा उपलब्ध कराना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है. वही, उन्होंने विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिए विभाग द्वारा बनाई गई विस्तृत योजना की भी जानकारी ली.

हज यात्रियों के लिए बड़ी खबर, सऊदी अरब सरकार ने जारी किया अहम बयान

भारत के साथ सीमा विवाद पर अमेरिका की बड़ी टिप्पणी, कहा- धौंसबाजी का रास्ता छोड़े चीन

नाबालिग लड़कियों पर ज्यादती पर भड़की मायावती, सरकार से की निष्पक्ष जांच की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -