दिल्ली में बेकाबू संक्रमण से हमारे तीन जिलों में बढ़े मरीज: अनिल विज

चंडीगढ़: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस बेकाबू होने का प्रभाव हरियाणा में पड़ रहा है। इससे दिल्ली के साथ लगते हरियाणा के तीन शहरों में संक्रमण दर बहुत अधिक है। इससे हमें घबराने की आवश्यकता नहीं। रविवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पत्रकार वार्ता में ये बातें बताई। उन्होंने बताया, हरियाणा में कोरोना से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य इंतजाम हैं। 

क़्वाही मरीज चाहे दिल्ली से आए या कहीं और से, हरियाणा में पूरा इलाज दिया जा रहा है। विज ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों का प्रभाव NCR क्षेत्र में पड़ा है। जिससे गुरुग्राम, फरीदाबाद तथा सोनीपत में संक्रमण दर बढ़ी है। राज्य में शनिवार को 9 हजार कोरोना के नए मामले आएं हैं। उनमें से आधे गुरुग्राम, फरीदाबाद तथा सोनीपत जिले से हैं। यह दिल्ली का असर है। संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास पूरी व्यवस्था हैं। तीसरी लहर से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त मात्रा में उपकरण व दवाएं राज्य में उपस्थित हैं। रोगियों का उचित उपचार किया जा रहा है। 15 से 18 वर्ष आयु श्रेणी के जिन बच्चों ने टीका नहीं लगवाया है, विद्यालय खुलने पर उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के चुनाव की दिनांक बढ़ाने की मांग पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा, जो उम्मीदवार हार रहा होता है, वह चाहता है कि चुनाव ही न हों। वह चुनाव से बचने के लिए नए नए बहाने तलाशता है। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि राज्य के सभी नागरिक टीके की दोनों खुराक लगवाएं। हम सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महामारी को हराना है। सीएम ने दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान की वर्षगांठ पर यह आह्वान किया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सभी देश व प्रदेशवासियों को शुभकमनाएं दी। 

उत्तर भारत में हुआ पहला डबल लंग ट्रांसप्लांट, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी डॉक्टर्स ने जीती जंग

रेलवे ने रद्द की 350 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

इन 7 राज्यों में अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -