हरियाणा विधानसभा भर्ती की अधिसूचना हुई जारी, यहां देंखे पूरा विवरण
हरियाणा विधानसभा भर्ती की अधिसूचना हुई जारी, यहां देंखे पूरा विवरण
Share:

हरियाणा विधानसभा ने अपने आधिकारिक पोर्टल पर टेलीफोन अटेंडेंट, टेलीफोन ऑपरेटर, क्लर्क, हिंदी टाइपिस्ट के पद पर भर्ती की घोषणा की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार haryanaassembly.gov.in जाकर विवरण की जांच कर सकते हैं। जमा करने की अंतिम तिथि अधिसूचना के प्रकाशन तिथि यानी 15 अप्रैल, 2021 से 15 दिनों के भीतर है।

पदों का विवरण: 
टेलीफोन ऑपरेटर- 01
टेलीफोन अटेंडेंट- 01
हिंदी टाइपिस्ट- 01
क्लर्क- 02

आयु सीमा:
17 से 42 वर्ष की आयु के अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं। जबकि उच्च आयु सीमा में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और भूतपुर सैनिकों के लिए नियम/सरकारी निर्देशों के अनुसार है।

शैक्षणिक योग्यता: 
मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास सभी पदों के लिए अनिवार्य है।

टेलीफोन ऑपरेटर- उम्मीदवारों के पास एक अच्छी काया, अच्छी सुनवाई की क्षमता होनी चाहिए जो अंग्रेजी और हिंदी में धाराप्रवाह और विनम्रता से बातचीत करने की है, स्पष्ट आवाज है, और रंग अंधापन से मुक्त होना चाहिए । एक वर्ष से अधिक के पीबीएक्स या कार्यालय अनुभव के संचालन में व्यावहारिक अनुभव बहुत जरूरी है।

टेलीफोन अटेंडेंट- एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और धाराप्रवाह हिंदी और अंग्रेजी बोलने की क्षमता होनी चाहिए।

हिंदी टाइपिस्ट- उम्मीदवारों को प्रथम श्रेणी या उच्च इंटरमीडिएट 10 2 (व्यावसायिक) द्वितीय श्रेणी या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के स्नातक के साथ मैट्रिक होना चाहिए।

पूर्व सैनिक- सेना और सेना प्रमाण पत्र वर्ग-1 में पंद्रह वर्ष की सेवा वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक या उच्च शिक्षा तक हिंदी/संस्कृत का ज्ञान होना चाहिए और हिंदी टाइपिंग में प्रति मिनट 25 शब्दों की गति होनी चाहिए।

क्लर्क- उच्च इंटरमीडिएट 10 2 (व्यावसायिक) द्वितीय श्रेणी या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के स्नातक के साथ उम्मीदवार होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

जीपीएससी कृषि अधिकारी प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2021 हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

पंजाब की स्कूल शिक्षा ने शिक्षक विभाग के लिए की भर्ती की घोषणा

यूपी-एमपी सहित 17 राज्यों में 3479 पदों पर निकली शिक्षक भर्ती, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -