निजी अस्पताल नहीं वसूल पाएंगे कोरोना वायरस के नाम मनमानी रकम
निजी अस्पताल नहीं वसूल पाएंगे कोरोना वायरस के नाम मनमानी रकम
Share:

भारत के राज्य हरियाणा के निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के इलाज के नाम पर लूट पर सरकार सख्त है. सरकार ने मनमानी पर रोक लगाने का मन बना लिया है. निजी अस्पताल इलाज के मनमाने रेट नहीं वसूल सकेंगे. स्वास्थ्य विभाग जल्दी इलाज के दाम तय करने जा रहा है. उससे अधिक रेट लेने पर कड़ी कार्रवाई होगी.

ISIS आतंकियों की मदद करने वाले लोगों पर NIA ने की कार्यवाही

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निजी कोविड अस्पताल संक्रमितों को इलाज के लिए मना नहीं कर पाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि निजी अस्पतालों के मनमाने दाम वसूलने की शिकायतें मिली हैं. जिनका समाधान निकाल रहे हैं. कोरोना टेस्ट का रेट पहले ही 2400 रुपये किया जा चुका है. महामारी के दौरान कमाई के बजाय जनसेवा को महत्व देने की जरूरत है. कोविड के बढ़ते मामलो को देखते हुए मेडिकल छात्रों की सहायक के तौर पर मदद ली जाएगी. इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं.

इस राज्य में उठी नि: शुल्क कोरोना के इलाज की मांग

अपने बयान में अनिल विज ने भारत-चीन विवाद पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. साथ ही, अपने बयान में कहा कि यह जवाहर लाल नेहरू का भारत नहीं है. जिन्होंने 1962 में पिटवा दिया. यह नरेंद्र मोदी का भारत है जो जवाब देना जानता है. कांग्रेस के समय में चीन-भारत का बहुत बड़ा हिस्सा छीन कर ले गया. उन्हें इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. चीनी सामान के बहिष्कार को चीन के भारत के लिए खुदकुशी करार देने पर विज ने कहा कि चीन ने क्या कहा, इससे फर्क नहीं पड़ता. बार-बार पीठ पर छुरा घोंपने वाले देश के सामान का भारत के लोग इस्तेमाल नहीं करेंगे. लोग खुद इसका विरोध कर रहे हैं.हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में फार्मासिस्ट टेक्निकल अपरेंटिस (ऑन जॉब ट्रेनिंग) लगाए जाएंगे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के 22 जिला नागरिक अस्पतालों में प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है. हर जिले के अस्पताल में अधिनियम 1961 के तहत राष्ट्रीय अपरेंटिसशिप प्रशिक्षण कार्यक्रम से पांच-पांच टेक्निकल अपरेंटिस रखे जाएंगे.

बीते दिनों हुआ है अजय सिंह यादव की माता का निधन, लालू के परिवार से पहुंचा ये सदस्य

रिटायर्ड इंजीनियर के घर EOW की छापेमारी, बरामद की गई सोने की सिल्लियां

इस दिग्गज पूर्व प्रधानमंत्री के लिए उठी भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -