यहां पर बारिश के मौसम में झुलसा रही गर्मी, टूटे तपिश के सारे रिकार्ड
यहां पर बारिश के मौसम में झुलसा रही गर्मी, टूटे तपिश के सारे रिकार्ड
Share:

सूर्य की तपन की वजह से गर्मी अपने चरम पर है. गर्मी ने लोगों का हाल बुरा कर दिया है. गर्मी की तपन ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. गर्मी की वजह से बीते शुक्रवार को हिसार का तापमान 44.1 डिग्री दर्ज किया गया. जो सामान्य से बहुत अधिक है.  2012 के बाद बीते आठ वर्षों में पहली बार तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा है. दिनभर कड़ी धूप और गर्म हवाओं के कारण लोग परेशान रहे. शाम के समय उमस ने लोगों को पसीने से तर बतर कर दिया. इससे पहले वीरवार को तापमान छह वर्षों के जुलाई के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था और यह 42.6 डिग्री दर्ज किया गया था.

कोरोना के इलाज को लेकर सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, रेमडेसिवीर की खुराक घटाई

शुक्रवार को तापमान में बदलाव नजर आया. हिसार वासियों को गर्मी का नया पारा झेलना पड़ा. आमदिनों के मुकाबलें तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार से प्रदेश में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को अधिकतम तापमान पिछले 10 वर्षों का तीसरा सबसे अधिक दर्ज किया गया. इससे पहले वर्ष 2012 में यह चार जुलाई को 45 डिग्री सेल्सियस मापा गया था. 2009 में आठ जुलाई को यह 44.5 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो वर्ष 1947 में 13 जुलाई को 47.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

सोनिया गाँधी ने की OBC के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की मांग, समर्थन में उतरी प्रियंका

इस मामले को लेकर मौसम विभाग के मुताबिक रात के तापमान में अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की गई. वीरवार की रात तापमान रिकॉर्ड तोड़ 31.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इससे पहले बुधवार की रात को यह 28.6 डिग्री सेल्सियस था. सुबह के समय मौसम में 52 प्रतिशत और शाम के समय 29 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई.

आखिर किसने कहा इरफ़ान पठान को अगला हाफिज सईद

एमपी बोर्ड: 10वीं के रिजल्ट में एक बार फिर छात्राओं ने मारी बाजी, टुटा पिछले साल का रिकॉर्ड

अब और भी आसान हुई घर बैठे पढ़ाई, सरकार ने लांच किया 'LEAD' पोर्टल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -