हरियाणा में 1 फ़रवरी से शुरू हुई कक्षा और 10 से है परीक्षा..., धरने पर बैठे छात्र

चंडीगढ़: नौजवान भारत सभा के बैनर तले स्टूडेंट्स ने बुधवार को दूसरे दिन भी चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के मेन गेट के सामने धरना प्रदर्शन किया. जिसके बाद मेन गेट को बंद करवा दिया गया. स्टूडेंट्स ने मांगें पूरी नहीं होने पर 10 फरवरी से आरंभ होने वाली परीक्षाओं का बहिष्कार करने का भी निर्णय लिया है. यूनिवर्सिटी के दोनों गेटों को बंद कर दिया जाएगा और कालेज में भी स्टूडेंट गेट बंद करवाकर धरने देंगे. परीक्षाओं का पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा. 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को बीते शुक्रवार को ही ज्ञापन सौंपा गया था, मगर उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हो रही. यूनिवर्सिटी के उपकुलपति भी आज दफ्तर में हैं, मगर वे स्टूडेंट्स की बात सुनने के लिए भी नहीं आ रहे. आक्रोशित छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. नौजवान भारत सभा के सदस्य सुरेन्द्र कुमार ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि 01 फरवरी से कालेज व यूनिवर्सिटी खुले हैं और 10 फरवरी से परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. काफी समय से स्टूडेंट्स की पढ़ाई प्रभावित रही है. 10 दिन में वे तैयारी नहीं कर सकते, इसलिए उनकी मांग है कि एग्जाम 20 फरवरी से करवाई जाएं. 

स्टूडेंट्स की ये भी मांग है कि यदि पढ़ाई ऑनलाइन हुई है, तो एग्जाम भी ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में करवाई जाएं. 9 में से पांच सवालों को हल करने का प्रावधान भी दिया जाए, क्योंकि पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ है. इन्हीं मांगों को लेकर धरना जारी है. यदि मांगे पूरी नहीं होती से 10 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा.

विवादों में आया इंस्टाग्राम किड्स, जुकरबर्ग को 70 धार्मिक नेताओं ने लिखा पत्र

हिजाब विवाद: 'पहचान' बनाम 'समानता' की जंग... किस तरफ जाएगा 'इंसाफ' ?

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -