हरियाणा: शिक्षा मंत्री की सुरक्षा में चूक, 18 पुलिसकर्मियों सहित 37 कर्मियों पर गिरी गाज
हरियाणा: शिक्षा मंत्री की सुरक्षा में चूक, 18 पुलिसकर्मियों सहित 37 कर्मियों पर गिरी गाज
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के यमुनानगर में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर की सुरक्षा में चूक के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस अधीक्षक ने 18 पुलिसकर्मियों, तीन विशेष पुलिस अधिकारियों और होमगार्ड विभाग के 16 कर्मियों समेत 37 कर्मचारियों पर कार्रवाई की है. इनमें से 18 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश जारी कर दिए हैं. एसपी ने तीन विशेष पुलिस अधिकारियों की सेवाएं भी खत्म कर दी है. यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने यमुनानगर जिले के जगाधरी शहर में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के आवस पर सुरक्षा से जुड़े कर्तव्य में कथित लापरवाही के कारण यह कार्रवाई की है. पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच सब-इंस्पेक्टर और तीन असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर सहित 18 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

इनमें से 14 पुलिसकर्मियों को आज सस्पेंड कर दिया गया, जबकि चार को कल निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश जारी कर दिए हैं. इसके साथ साथ ही कमलदीप गोयल ने तीन विशेष पुलिस अधिकारियों की सेवाएं खत्म कर होमगार्ड के 16 कर्मियों को उनके विभाग वापस पहुंचा दिया है. उन्होंने होमगार्ड अधिकारियों को उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए पत्र भी लिखा है. 

सुरक्षा के लिहाज से बहु के गहने अपने पास रखना क्रूरता नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

भारत की कोशिशों को झटका, अमेरिका से भागकर पाकिस्तान पहुंचा दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहैल

ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित पक्षी प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर : रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -