हरियाणा रोडवेज हड़ताल: 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी हड़ताल, आज संघ के नेताओं से बात करेगी सरकार
हरियाणा रोडवेज हड़ताल: 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी हड़ताल, आज संघ के नेताओं से बात करेगी सरकार
Share:

हिसार: हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल को 25 अक्टूबर तक जारी रखने का फैसला लिया है, जबकि राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में फ़िलहाल हालत स्थिर हैं और लगभग 2800 बसें परिवहन का काम कर रही हैं. इसी बीच आज राज्य सरकार ने हरियाणा रोडवेज संघ के नेताओं को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है. 720 प्राइवेट बसों को परमिट जारी करने के विरोध में हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने हड़ताल बुला रखी है. आज इस हड़ताल का नौवां दिन है. 

पाकिस्तान सिंधु जल संधि पर भारत के खिलाफ

संघ के नेताओं और राज्य परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार के बीच आज बैठक होने वाली है, जिसमे इस हड़ताल का हल निकल सकता है. अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह ने कहा है कि रविवार को 550 बसों ने परिवहन का काम शुरू कर दिया था, ये आंकड़ा सोमवार को 2100 तक पहुँच गया और मंगलवार तक 2800 बसें राज्य की सड़कों पर दौड़ने लगी.

मानहानि के आरोप में बांग्लादेशी अखबार के संपादक हुए गिरफ्तार

इनमें हरियाणा रोडवेज बसों की 1464 बसें, सहकारी समितियों की 1059 और निजी संस्थानों से नियुक्त 279 बसें शामिल थी. उल्लेखनीय है कि हरियाणा रोडवेज की लगभग 4100 बसें रोज़ाना चलती हैं. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के 174 चालकों को रोडवेज में भर्ती किया गया है, वे आज से कार्य शुरू कर देंगे. अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने अब तक 47 ऐसे कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है, जो परिवीक्षा अवधि में होने के बाद भी हड़ताल में शामिल हो गए थे, जबकि अन्य एजेंसियों द्वारा नियुक्त  किए गए 200 कर्मचारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है. 

खबरें और भी:-

अंबेडकर के पोते ने दिया विवादित बयान, कहा- 'वंदे मातरम गाने वाले देश विरोधी हैं'

पांच भारतीय मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार

वैज्ञानिकों ने किया दावा मंगल ग्रह पर है पर्याप्त आॅक्सीजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -