छात्राओं का अनशन सफल, अब रेवाड़ी में होगा 12th तक स्कूल
छात्राओं का अनशन सफल, अब रेवाड़ी में होगा 12th तक स्कूल
Share:

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी में गोठड़ा टप्पा गांव की बेटियां पिछले एक हफ्ते से अनशन पर बैठी हैं. गांव की लड़कियां जब पढने दूसरे गांव जाती हैं तो मनचले परेशान करते हैं. इन लड़कियों की मांग है कि सरकार इसी गांव में बारहवीं तक स्कूल बना दे. खबर है कि सरकार ने छात्राओं की मांग मान ली है.अब यहां 12 वीं की कक्षाएं लगेंगी.

उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी के सरकारी स्कूल की छात्राएं 10 मई से अनशन पर बैठी हैं, इनकी मांग है कि स्कूल 12वीं तक हो जाए. छात्राओं का आरोप है कि चार किलोमीटर दूर जिस स्कूल में पढ़ने जाना पड़ता है उसके रास्ते में मनचले छेड़ते हैं. इन छात्राओं का कहना है कि जब तक शिक्षा मंत्री आकर आश्वासन नहीं देते ये अन्न नहीं खाएंगी. लेकिन इस ओर कोई नहीं ध्यान नहीं दे रहा है.हफ्ते भर से जारी अनशन पर बैठी एक लड़की की तबीयत कल बिगड़ गई. जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन एंबुलेंस में नहीं बल्कि मोटरसाइकिल पर, क्योंकि सरकार से नाराज ये छात्राएं कोई भी सरकारी मदद नहीं लेना चाहतीं. बताया जा रहा है कि छात्राओं की यह मांग 17 साल पुरानी है.

इस मामले में रोहतक में जब शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा से पूछा गया कि क्या आप रेवाड़ी तक जाकर इन बच्चियों का अनशन तुड़वाएंगे तो रामविलास शर्मा ने कहा कि उनकी जो मांग है वो हमने स्वीकार कर ली हैं. आज से या कल से अनशन पार बैठी बहनें वहां से उठ जाएंगीं. अभी -अभी खबर मिली है कि हरियाणा सरकार ने इन छात्राओं की मांग मंजूर करते हुए इस स्कूल के उन्नयन के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. अब यहां 12 वीं तक की पढाई हो सकेगी. हालाँकि अनशन करने वाली लड़कियों को अब भी यकीन नहीं हो रहा है. वे सरकारी आदेश की कॉपी देखने के बाद ही अनशन से उठने का फैसला लेंगी.

यह भी देखें

रॉबर्ट वाड्रा ने अवैध तरीके से कमाया 50.50 करोड़ रुपये का मुनाफा

रेवाड़ी से दिल्ली और मुंबई की ओर रेल चलेगी साढ़े तीन सौ किलोमीटर प्रतिघंटा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -