हरियाणा में फिर से लगा लॉकडाउन, जाने किन चीजों की होगी छूट

May 03 2021 03:27 PM
हरियाणा में फिर से लगा लॉकडाउन, जाने किन चीजों की होगी छूट

हरियाणा राज्य में तालाबंदी का विरोध करता है, जिसके बाद राज्य में सबसे बड़ी एकल-दिवसीय छलांग लगाई गई, जिसमें 145 लोगों की मौत हो गई, जबकि 13322 ताज़ा संक्रमणों ने संक्रमण की संख्या को 514888 कर दिया। टीकाकरण केंद्र, बैंक और आवश्यक सेवाएं हरियाणा में सोमवार से बंद हो गई। राज्य में रविवार से 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हुआ।

 * अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लीनिक, टीकाकरण केंद्र सहित सभी स्वास्थ्य सेवाएं कार्यात्मक रहेंगी।

 * डिस्पेंसरी, केमिस्ट, फ़ार्मेसी, जनऔषधि केंद्र और मेडिकल उपकरण की दुकानों सहित सभी प्रकार की दवा की दुकानें कार्यात्मक रहेंगी।

 * बैंक शाखाओं और एटीएम, बैंकिंग कार्यों के लिए आईटी विक्रेता भी कार्यशील रहेंगे।

 * आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की अनुमति है। सभी माल यातायात को प्लाई करने की अनुमति होगी। 

* प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, जिसमें डीटीएच और केबल सेवाएं शामिल हैं, की अनुमति है। साथ ही आईटी और आईटी-सक्षम सेवाएं, जिसमें 50 प्रतिशत तक की ताकत है। 

* ड्राइवर के अलावा अधिकतम तीन यात्रियों के साथ 50 फीसदी क्षमता, टैक्सी और कैब एग्रीगेटर्स के साथ सार्वजनिक परिवहन के लिए बसें। 

* जिन छात्रों या विभिन्न परीक्षाओं में शामिल होना है, उन्हें लॉकडाउन के दौरान परीक्षा केंद्रों में जाने की अनुमति दी जाएगी और उनके हॉल टिकट को उसी के लिए वैध माना जाना चाहिए। 

* सभी सिनेमा हॉल, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, व्यायामशाला, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार और ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थान बंद रहेंगे।

 * सभी धार्मिक स्थलों और पूजा स्थलों को जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा। 

* होटल, रेस्तरां और भोजनालयों, भोजन जोड़ों, जिनमें मॉल शामिल हैं, केवल 10:00 बजे तक होम डिलीवरी के लिए खुले रहेंगे। केंद्र सरकार, उसके स्वायत्त और अधीनस्थ कार्यालयों और सार्वजनिक निगमों के कार्यालय केंद्रीय अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार संचालित होंगे। जबकि राज्य सरकार के कार्यालय, इसके स्वायत्त निकाय, निगम, जिन्हें प्रतिबंधों के बिना काम करने की अनुमति होगी।

भारत को जुलाई तक COVID-19 वैक्सीन की कमी का करना पड़ सकता है सामना: SII प्रमुख

Glenmark Pharma ने भारत में सस्ती कीमत पर एलर्जिक राइनाइटिस को किया लॉन्च

बड़ी खबर! खत्म हुआ चुनाव तो बंगाल और तमिलनाडु में बढ़ा कोरोना का कहर