हरियाणा पुलिस और विजेंदर का विवाद अब हाई कोर्ट मे
हरियाणा पुलिस और विजेंदर का विवाद अब हाई कोर्ट मे
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा पुलिस और बॉक्सर विजेंदर सिंह के बीच विवाद खत्म ही नहीं हो रहा है. दरअसल, विजेंदर सिंह प्रोफेशनल बॉक्सिंग में हिस्सा लेने के लिए एक साल की छुट्टी चाहते हैं लेकिन हरियाणा पुलिस उनके आवेदन पर कोई फैसले नहीं ले रही है. विजेंदर ने हाई कोर्ट में अपील दायर कर मांग की हैं कि कोर्ट हरियाणा पुलिस को उन्हें छुट्टी की अनुमति देने के लिए निर्देश जारी करें. विजेंदर ने अपनी याचिका में कहा है कि वह प्रोफेशनल ट्रेनिंग के लिए इंग्लैंड जाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने पुलिस विभाग से छुट्टी मांगी है, लेकिन विभाग इस पर निर्णय नहीं ले रहा है.

कोर्ट इस मामले में सुनवाई 20 अगस्त को करेगा. स्टार बॉक्सर विजेंदर ने इंग्लैंड में प्रोफेशनल बॉक्सिंग लीग जॉइन की थी और इस निर्णय के कारण उनकी पुलिस की नौकरी खतरे में पड़ गई है. हरियाणा पुलिस ने विजेंदर को चेतावनी दे दी है कि अगर वह राज्य सरकार से प्रोफेशनल बनने के बारे में अनुमति पाने में नाकाम होते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दे की 2008 के बीजिंग ओलिंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद विजेंदर सिंह को हरियाणा सरकार ने डीएसपी बनाया था. वर्तमान में विजेंदर प्रोबेशन पर हैं और उनको ट्रेनिंग पूरा करना अभी भी बाकी है. एक सरकारी कर्मचारी होने के नाते विजेंदर बिना सरकार की अनुमति के किसी दूसरे नियोक्ता से नहीं जुड़ सकते और न ही किसी और माध्यम से पैसे स्वीकार कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -