डेरे ने भाड़े पर बुलाए थे लोग , एक हजार रुपये और मुफ्त  खाने का दिया था ऑफर
डेरे ने भाड़े पर बुलाए थे लोग , एक हजार रुपये और मुफ्त खाने का दिया था ऑफर
Share:

नई दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद राज्य में फैली हिंसा के बारे में अब जो खबरें सामने आ रही है वे काफी चिंताजनक हैं. इस बीच पता चला है कि पंचकूला में जो हिंसा फ़ैली उसके पीछे राम रहीम के समर्थक ही नहीं थे. बल्कि इनमें भाड़े पर लाए गए लोग भी शामिल थे. जिन्हे हर रोज 1000 रुपये और फ्री में भोजन पर लोगों को पंचकूला में एकत्रित किया गया था.

बता दें कि एक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार सिरसा के एक व्यापारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा कि उसकी नौकरानी को कि डेरा ने उन्हें भाड़े पर रखा है.हिसार जिले के एक गांव में एक सरकारी डॉक्टर ने बताया कि कुछ इलाकों में घोषणा की गई थी कि जो भी डेरा के अनुयायियों के साथ आएगा, उसे 1000 रुपये रोज दिया जाएगा. यहां पहुंचने के बाद उन्हें अच्छा भोजन भी दिया जाएगा. डॉक्टर ने दावा किया कि उनके गांव की 100 से ज्यादा महिलाएं डेरा के अनुयायियों के साथ थीं. हालाँकि डेरा के एक प्रवक्ता ने इन बातों से इंकार करते हुए कहा कि लोग अपनी इच्छा और अपने साधनों से आए थे.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को पूर्व साध्वी से रेप का दोषी करार दिया था. इस फैसले के बाद पंचकूला में हिंसक भीड़ ने वाहनों और सरकारी इमारतों में आगजनी कर कई प्राइवेट वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया था. इस हिंसा में 37 लोगों की मौत हुई थी और 250 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.राम रहीम को 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी.

यह भी देखें 

आस्था के नाम पर किसी को भी नहीं है कानून हाथ में लेने का अधिकार- पीएम

बाबा राम रहीम की गोद ली बेटी ने तोडा इस हॉलीवुड एक्टर का रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -