इस राज्य में अगले साल से स्कूलों में होगा भगवद गीता का पाठ, सरकार ने किया ऐलान
इस राज्य में अगले साल से स्कूलों में होगा भगवद गीता का पाठ, सरकार ने किया ऐलान
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में आगामी एकेडमिक ईयर से प्रदेश के विद्यालयों में भगवद गीता के श्लोकों का पाठ करना सिखाया जाएगा. राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि गीता के श्लोक पांचवीं तथा सातवीं कक्षाओं के पाठ्यक्रम का भाग होंगे. इस गीता महोत्सव समारोह में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी शामिल हुए.  

'अंतरराष्ट्रीय स्तर तक जाएगा गीता महोत्सव':-
समारोह के चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि युवाओं को गीता का सार अपनी जिंदगी में उतारना चाहिए. उन्होंने कहा कि गीता में हम सभी के लिए संदेश दिया गया है. इसके अतिरिक्त उन्होंने वार्षिक अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को बड़े स्तर पर ले जाने का भी ऐलान किया. मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि ज्योतिसार में 'गीतास्थली' पर दो एकड़ जमीन पर 205 करोड़ रुपये की लागत से महाभारत थीम पर एक म्यूजियम बनाया जा रहा है. सीएम के अनुसार, अगले साल से रामलीला की भांति अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के चलते कृष्ण उत्सव भी आयोजन किया जाएगा. 

6 दिन तक चलेगा कार्यक्रम:-
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मुताबिक, लगभग 6 दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में प्रभु श्री कृष्ण की जिंदगी से संबंधित अलग-अलग घटनाओं को झांकी के माध्यम से दिखाया जाएगा. मुख्यमंत्री खट्टर ने बताया कि इसमें एक लाइट साउंड शो भी किया जाएगा. सीएम ने कहा कि भगवद गीता देश के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए भी एक प्रेरणा का स्रोत है.

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -