हरियाणा में अफसरों की आई शामत, खट्टर सरकार ने लिया बड़ा फैसला
हरियाणा में अफसरों की आई शामत, खट्टर सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा की खट्टर सरकार राज्य में सुशासन क़ायम करने के लिए नित नई नीतियों को लागु कर रही है. अबकी बार राज्य सरकार के निशाने पर हैं अपने पदों का दुरूपयोग करने वाले अफसर, पर अब सरकार ने इनके अफसरशाही पंख कतरने का फैसला ले लिया है. दरअसल, हरियाणा के कई सीनियर आइएएस व एचसीएस अफसर बिना समुचित अनुमति अौर मंत्रियों को विश्वास में लिए बिना ही विदेश दौरों पर जा रहे हैं, ऐसे में सरकार ने इनकी यात्राओं पर रोक लगा दी है.

दुष्कर्म को लेकर सख्त खट्टर सरकार, पुलिस वाले भी होंगे निलंबित

सरकार के पास ऐसे अफसरों की लिस्ट है, जो  विभागीय मंत्री को जानकारी दिए बगैर अवकाश, प्रशिक्षण या टूर पर विदेश जा चुके हैं. इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव ने सभी आइएएस और एचसीएस अधिकारियों को लिखित आदेश जारी किए हैं. 

किसान रैली में शामिल होने, ट्रेक्टर से पहुंचे मुख्यमंत्री खट्टर

दरअसल ये मामला मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के संज्ञान में उस वक़्त आया जब विभाग के अन्य मंत्रियों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की. विभागीय मंत्रियों ने कहा कि विभाग के कुछ अफसर विभागीय बैठकों में से गायब रहते हैं, जब उनके बारे में पता किया जाता है तो वे विदेश दौरों पर छुट्टी मनाते मिलते हैं, ऐसे में विभाग का काम-काज प्रभावित होता है. मंत्रियों की इस दलील को सुनकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सख्त निर्देश दिए हैं कि विभागीय मंत्री की मंजूरी लेने के बाद ही अफसर विदेश दौरे पर जा सकेंगे अन्यथा उनपर प्रशासनिक कार्यवाही की जाएगी.

खबरें और भी:-

गवाही देने आई लड़की और सब इंस्पेक्टर की हत्या

तो इस तरह 'जूतों के डॉक्टर' को मिला उनका नया अस्पताल

अब मोबाइल में बना सकेंगे रेल टिकट, हरियाणा सरकार ने शुरू की सुविधा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -