हरियाणा में बढ़ते कोरोना के केसों के बीच सीएम ने कही ये बात
हरियाणा में बढ़ते कोरोना के केसों के बीच सीएम ने कही ये बात
Share:

कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए कई राज्यों के बाद उनके क्षेत्र के कई हिस्सों में सख्त प्रोटोकॉल, मिनी-लॉकडाउन या जनता कर्फ्यू लगाया गया है। हरियाणा सरकार ने शनिवार को अपने सबसे हिट जिलों में कई प्रतिबंध लगाए। प्रतिबंधों में पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने और "घर से काम" व्यवस्था के कार्यान्वयन पर प्रतिबंध शामिल है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कल कोविड की समीक्षा बैठक में भाग लिया। बैठक में कई समाधानों के बारे में बात की गई जिसमें एक संभावना राज्य में लॉकडाउन लगाने की थी, लेकिन कहा कि छह सबसे बुरी तरह प्रभावित जिलों में "लॉकडाउन जैसी स्थिति" होगी।

उन्होंने कहा कि गुड़गांव, फरीदाबाद, हिसार, करनाल, सोनीपत और रोहतक के डिप्टी कमिश्नरों को टीयर 2 में सबसे बुरी तरह से मारा गया है, इसी संदर्भ में सीआरपीजेडसी की धारा 144 लगाई गई है ताकि सीओवीआईडी उछाल को नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने आगे कहा, भीड़ से बचने के लिए सरकारी और निजी कार्यालयों को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोरोनोवायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए कर्मचारी घर की संस्कृति से काम को अपनाएंगे। खट्टर ने कहा कि पूरे राज्य में सरकारी और निजी क्षेत्र के कार्यालयों में केवल 50 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति होगी। मुख्यमंत्री ने इनडोर और आउटडोर दोनों आयोजनों के लिए 50 लोगों पर अधिकतम सीमा तय करने के साथ समारोहों में सभाओं पर भी प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। 

उन्होंने पूरे भारत में सबसे ज्यादा चर्चा की जाने वाली समस्या के बारे में कहा कि "अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।" कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के बारे में बोलने के बाद उन्होंने यह भी कहा कि रोहतक में पीजीआई में 1,000 बेड का प्रावधान किया गया है। "अब सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ कम से कम 2,250 बिस्तर होंगे।" यह कहते हुए कि राज्य सरकार “सतर्क और पैर की उंगलियों” पर थी, उन्होंने जनता से ऑक्सीजन के मुद्दे पर घबराहट पैदा नहीं करने के लिए कहा। हरियाणा में शुक्रवार को 60 मौतें और 11,854 मामले दर्ज किए गए। ताजा संक्रमणों का एक तिहाई से अधिक गुड़गांव से रिपोर्ट किया गया था, जो फरीदाबाद और सोनीपत के साथ सबसे खराब जिलों में से एक है।

वित्त मंत्री टी हरीश राव ने तेलंगाना में इसके लिए केंद्र पर लगाया आरोप

टीपीसीसी के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने तेलंगाना के राज्यपाल को लिखा पत्र, कही ये बात

दिल्ली से पन्ना जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, आधा दर्जन लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -