आईएएस अफसर ने लगाया सीनियर अफसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप
आईएएस अफसर ने लगाया सीनियर अफसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप
Share:

चंडीगढ़: एक महिला आईएएस अफसर ने रविवार को फेसबुक पोस्ट लिखकर अपने सीनियर अफसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला हरियाणा की आईएएस अफसर है. 28 साल की आईएएस अफसर का आरोप है, "उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें एक नई-नवेली दुल्हन की तरह सबकुछ समझाना पड़ेगा और वह मुझे उसी तरह से समझा रहे हैं. मुझे उनका व्यवहार अनैतिक लगा." फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, वो राष्ट्रपति कार्यालय और भारत सरकार को कुल 53 बार शिकायती मेल कर चुकी हैं, लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया. हालांकि, महिला अफसर के सीनियर अधिकारी ने सभी आरोपों को खारिज किया है. उनका कहना है कि महिला अफसर को सिर्फ सलाह दी गई थी कि अन्य अफसरों की ओर से पास हो चुके फाइलों में गलतियां नहीं निकालें.

हालांकि, सीनियर अधिकारी का कहना है कि जब उनकी नियुक्ति उनके अध्यक्षता वाले महकमे में हुई, तो उन्होंने महिला अधिकारी की हर तरह से मदद करने की कोशिश की. उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जब वह मेरे दफ्तर में हो, तो कोई अन्य भी वहां मौजूद रहे. मुझे नहीं लगता कि वह कुछ मिनटों के सिवाए मेरे दफ्तर में कभी अकेली रही हों." सीनियर अफसर ने यह भी कहा, "मैंने उनसे हर फाइल पर विपरीत कमेंट्स लिखना बंद करने को कहा था. साथ ही कहा था कि किसी अन्य विभाग में लोग उनकी एसीआर को खराब कर सकते हैं."


महिला आईएएस अफसर ने रविवार को फेसबुक पोस्ट में लिखा कि उनके बॉस ने उन्हें 22 मई को अपने दफ्तर में बुलाया और धमकी दी. महिला अफसर ने लिखा, "उन्होंने मुझसे सवाल किया कि मैं फाइलों पर यह क्यों लिख रही हूं कि विभाग ने गलत किया है." महिला अफसर के मुताबिक, "सीनियर अफसर ने कथित रूप से धमकाया कि अगर उन्होंने आधिकारिक फाइलों पर विपरीत कमेंट्स लिखने बंद नहीं किए, तो उनकी एनुअल सीक्रेट रिपोर्ट (ACR) को खराब कर दी जाएगी."

महिला अफसर ने आगे लिखा, "सीनियर अफसर ने उन्हें 31 मई को बुलाया. फिर अपने स्टाफ को हिदायद दी कि वह किसी को उनके कमरे में नहीं आने दे." महिला अफसर ने आरोप लगाया, "सीनियर ने मुझसे पूछा कि मैं किस तरह का काम करना चाहती हूं. विभागीय काम या टाइम पास काम चाहती हूं... और फिर उन्होंने मुझसे फाइलों पर विपरीत कमेंट्स नहीं लिखने को कहा." महिला अफसर ने कहा, "मैं डेस्क की दूसरी तरफ उनके सामने बैठी थी. उन्होंने मुझसे कहा कि उनकी कुर्सी के नजदीक आऊं. जब मैं डेस्क की दूसरी तरफ पहुंची, तो उन्होंने मुझे कम्प्यूटर चलाना सिखाने का दिखावा किया. मैं अपनी कुर्सी पर वापस चली गई. कुछ देर बाद वह खड़े हुए और कोई कागज ढूंढते हुए मेरी कुर्सी के करीब आए और कुर्सी को धक्का दिया." उन्होंने दावा किया, "अन्य सीनियर महिला अधिकारी ने उन्हें मौखिक आदेश दिए हैं कि मैं कोई लिखित शिकायत नहीं करूं."

अवैध संबंध के शक में पत्नी को मार डाला

जानिए होटल में किसी की मौत के बाद क्या होता है

पहले हर जगह कीलें चुभोईं फिर फोड़ दी आँखें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -