हरियाणा में कोरोना के चलते हुक्के पर लगी रोक, मामला सामने आने पर होगी कार्यवाही

Sep 24 2020 06:16 PM
हरियाणा में कोरोना के चलते हुक्के पर लगी रोक, मामला सामने आने पर होगी कार्यवाही

चंडीगढ़: राज्य में तंबाकू तथा हुक्के के चलते युवाओं की जिंदगी बर्बाद होने की दलील देते हुए इस पर राज्य में पूरी प्रकार से रोक लगाने के आग्रह से संबंधित याचिका पर हरियाणा गवर्मेंट ने बताया कि COVID-19 के चलते राज्ज्य में हुक्का पर पूर्ण पाबन्दी है। अगर इस बारे में कोई कम्प्लेन आएगी तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।

वही पंचकूला रहवासी विजय बंसल ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए बताया कि राज्य में रेस्टोरेंट, बार तथा विभिन्न स्थानों पर युवाओं को हुक्का पेश किया जा रहा है। इसमें पानी के फिल्टर का इस्तेमाल होता तथा इसे पीकर युवा बर्बाद हो रहे हैं। पंजाब तथा महाराष्ट्र तथा पंजाब जैसे प्रदेश हुक्का तथा हुक्का बार को पूरी प्रकार से प्रतिबंधित कर चुके हैं किन्तु इस दिशा में हरियाणा सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया है। 

साथ ही राज्य सरकार ने हाई कोर्ट द्वारा जारी आदेश के पश्चात् खाना पूर्ति करते हुए हुक्का बार पर कार्यवाही के लिए टास्क फोर्स का गठन किया था परन्तु यह केवल दिखावे के लिए है। याची ने जब आरटीआई से जानकारी मांगी कि अब तक हुक्का बार पर रोक लगाने के लिए क्या कार्रवाई की गई है तो इसकी सुचना तक देने से मना कर दिया गया। वही याची ने हाई कोर्ट से आग्रह किया कि इस दिशा में गवर्मेंट को ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए जाएं। सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने बताया कि COVID-19 को लेकर केंद्र की गाइडलाइन के अनुरूप प्रदेश में हुक्का बार पूर्ण रूप से प्रतिबंधित हैं। वही अब देखना ये है कि इस मामले पर क्या फैसला लिया जाएगा।

पंजाब: एक दिन में कोरोना से 64 लोगों ने तोड़ा दम, 2 हजार से अधिक नए केस आए सामने

झारखंड: बीते 24 घंटों में एक हजार से अधिक नए मामले सामने, 7 की गई जान

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव