राहुल गांधी के हिन्दू और हिंदुत्ववादी वाले बयान पर अनिल विज का तीखा पलटवार
राहुल गांधी के हिन्दू और हिंदुत्ववादी वाले बयान पर अनिल विज का तीखा पलटवार
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि जो हिंदू होकर भी हिंदुत्ववादी नहीं है, वह नकली हिंदू है. बता दें कि इससे पहले जयपुर में एक रैली में कांग्रेस नेता ने कहा था कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं. राहुल ने कहा था कि भाजपा हिंदुत्व की सियासत कर देश को बांट रही हैं, किन्तु सच्चे हिंदू इस विचारधारा में यकीन नहीं रखते हैं.

राहुल के इस बयान पर अनिल विज ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'जो हिंदू होकर भी हिंदुत्ववादी नहीं है, वह नकली हिन्दू है.' गौरतलब है कि हिंदू और हिंदुत्व को दो अलग-अलग शब्दों के रूप में वर्णित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि जैसे दो जीवित प्राणियों में एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक ही मतलब नहीं हो सकता. राहुल गाँधी रविवार को जयपुर में कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ रैली’ को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एवं उनके तीन चार हिंदुत्ववादियों ने सात वर्षों में ही देश को तबाह कर दिया. उन्होंने कहा कि एक हिंदुत्ववादी पीएम ने किसानों की पीठ में छुरा घोंपा और बाद में माफी मांगी.

इससे पहले कि राहुल गांधी ने महंगाई के खिलाफ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, 'यह हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं. यदि देश में महंगाई है और पीड़ा है, तो यह हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादी किसी भी कीमत पर केवल सत्ता चाहते हैं.' बता दें कि कांग्रेस ने देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जयपुर के विद्यानगर स्टेडियम में इस रैली का आयोजन किया था. रैली में बड़ी तादाद में उमड़ी भीड़ से कांग्रेस नेता उत्साहित दिखाई दिए. राजस्थान के अलावा पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली आदि से लोग और देश भर से कांग्रेस के नेता इस रैली में पहुंचे थे.

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -