हरियाणा एचएम अनिल विज ने की कोरोना रिपोर्ट्स आई पॉजिटिव
हरियाणा एचएम अनिल विज ने की कोरोना रिपोर्ट्स आई पॉजिटिव
Share:

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोविड से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की सूचना दी है. फिलहाल सिविल हॉस्पिटल अंबाला कैंट में उनका इलाज चल रहा है. बड़ी बात यह है कि 15 दिन पहले अनिल विज ने कोवैक्सीन परीक्षण में वालंटियर के तौर पर खुद को टीका लगवाया था. बावजूद इसके वह कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. अनिल विज ने ट्वीट करते हुए कहा, "मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं. मैं सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती हूं. जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं उन्हें यह सलाह दी जाती है कि वे कोरोना की जांच कराएं." अनिल विज राज्य के गृह मंत्री भी हैं.

13 दिन बाद दी जाने वाली थी दूसरी डोज: जंहा इस बात का पता चला है कि पहला टीका लगने के बाद अनिल विज को 28 दिन बाद दूसरी डोज देने वाले थे. डॉक्टर उनके शरीर में एंटी बॉडीज बनने का अध्ययन शुरू करने वाले थे, लेकिन अब उनके कोविड पॉजिटिव पाए जाने के उपरांत टीके पर प्रश्न खड़े होने लगे हैं.

कोवैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण जारी: मिली जानकारी के अनुसार  कोविड महामारी के बचाव के लिए भारत बायोटेक और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की दवा कोवैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू कर दिया गया है. पहले और दूसरे चरण के ह्यूमन ट्रायल में करीब एक हजार वॉलंटियर्स को यह वैक्सीन दी गई थी. इस वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण भारत में 25 केंद्रों में 26,000 लोगों के साथ किया जा रहा है. ये भारत में कोविड-19 वैक्सीन के लिए आयोजित होने वाला सबसे बड़ा ह्यूमन क्लिनिकल ट्रायल है.

 

अरुणाचल में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहा है संक्रमणों का आंकड़ा

किसानों के समर्थन में बोले राहुल- प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इस कुएं में धकेल दिया है

मिनी ट्रक से टकराने के बाद ट्राले में लगी आग, ज़िंदा जल गया ड्राइवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -