इंटरकास्ट मैरिज पर भड़की हरियाणा की पंचायत, सुना दिया तुगलकी फरमान
इंटरकास्ट मैरिज पर भड़की हरियाणा की पंचायत, सुना दिया तुगलकी फरमान
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के हिसार जिले में पंचायत के तुगलकी फरमान का मामला प्रकाश में आया है, यहां उकलाना के समीप एक गांव में इंटरकास्ट मैरिज से गुस्साई पंचायत ने लड़के के परिवार को गांव छोड़ कर जाने का फरमान सुना दिया है. वहीं, लड़की के परिजनों को भी अपने बेटी से सारे रिश्ते समाप्त करने का फैसला सुनाया है, फरमान सुनाते समय पंचायत में 11 लोग शामिल थे.

ऑक्सीजन में चल रही फसलों के लिए संजीवनी बनकर आयी बर्फबारी

इस दौरान पंचायत ने लड़के वालों का पक्ष सुनना भी मुनासिब नहीं समझा और केवल जाति से बाहर शादी करने पर उन्हें गांव निकाला दे दिया. अपने फरमान में पंचायत ने लड़के के परिवार को 31 जनवरी से पूर्व ही गांव से 50 किलोमीटर दूर निकल जाने का आदेश सुना दिया है. सरपंच के पति के ने कहा है कि गांव में शांति बरक़रार रखने के लिए यह कदम अनिवार्य था. क्योंकि, काफी समय से बिरादरी से बाहर शादी करने के कई मामले प्रकाश में आए हैं.

25 हजार रु हर माह सैलरी, रिसर्च सेंटर ने मांगे इन पदों के लिए आवेदन

नवभारत टाइम्स में छपी खबर के अनुसार डीएसपी जयपाल सिंह ने कहा है कि सरपंच प्रतिनिधि सहित पंचायत में शामिल सभी लोगों को पुलिस ने थाने बुलाया है. वहीं, लड़के के भाई ने कहा है कि लड़की के परिवार वालों ने उसके घर में घुसकर तोड़फोड़ की है. इस मामले में लड़के की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है. उकलाना थाना क्षेत्र के एसएचओ ने कहा है कि लड़का और उसके परिजनों को हर हाल में सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी.

खबरें और भी:-

NIT भर्ती : 10 हजार रु सैलरी, इस तरह से करना होगा अप्लाई

एशियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट: भारत ने अपने पहले ही मैच में थाईलैंड को 4-1 से हराया

जेट एयरवेज को जल्द मिल सकती एसबीआई से वित्तीय सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -