अगले 5 सालों में 1 लाख सरकारी नौकरियां देगी हरियाणा सरकार, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

अगले 5 सालों में 1 लाख सरकारी नौकरियां देगी हरियाणा सरकार, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

चंडीगढ़: हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार अगले पांच वर्षों में युवाओं को सरकारी नौकरी के एक लाख अतिरिक्त अवसर युवाओं को प्रदान करेगी। इसके लिए विशेष योजना बनाई जा रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार आबकारी राजस्व को भी और बढ़ाने पर ध्यान देगी। अगले साल तक इस राजस्व को 7 हजार करोड़ तक पहुंचाने का टारगेट तय किया गया है।

हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने कहा कि विगत छह वर्षों में तक़रीबन 85 हजार पदों पर सरकारी भर्तियां मेरिट आधार पर की गई हैं । आने वाले पांच वर्षों में एक लाख से ज्यादा पदों पर और भर्तियां की जाएंगी। सीएम खट्टर ने भरोसा जताते हुए कहा कि जो कर्मचारी मेरिट आधार पर भर्ती किए गए हैं, वे निश्चित तौर पर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और भ्रष्टाचार से दूर रहेंगे ऐसा उनका मानना है। उन्होंने कहा कि विगत छह वर्षों में सूचना प्रौद्योगिकी के जरिए सरकारी तंत्र में पारदर्शिता लाने व व्यवस्था में आमूलचूल बदलाव लाने की पहल की है। 

उन्होंने कहा कि इस कड़ी में सरकार को काफी हद तक सफलता भी मिली है। चाहे वह मेरिट आधार पर भर्तियां करने की बात हो या शिक्षकों की स्थानांतरण नीति की बात हो। सीएम खट्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में विकास की गति में तेजी लाने के लिए जिला परिषदों के अलग से CEO नियुक्त करने के बाद शहरी स्थानीय निकायों में भी अलग से जिला नगर आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। इससे इन संस्थानों के आर्थिक संसाधन जुटाने में भी सहायता मिल रही है। 

पंजाब सीएम अमरिंदर का बड़ा ऐलान- राज्य में जल्द शुरू होगा मिशन 'लाल लकीर'

प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डरर्न को चुनाव जीतने की दी बधाई

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में सिद्धू शामिल, अमरिंदर को जगह नहीं