मेवात में हिन्दुओं के पलायन से चिंता में शिवसेना, जांच के लिए सरकार ने बनाई कमिटी
मेवात में हिन्दुओं के पलायन से चिंता में शिवसेना, जांच के लिए सरकार ने बनाई कमिटी
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में मेवात इलाके के कई गांवों में हिंदुओं के पलायन की खबर का असर नज़र आने लगा है. मीडिया में मामला आने के बाद शिवसेना नेता शैलेश पांडेय ने इस मामले में कहा कि मेवात से हिंदुओं के पलायन की खबर बेहद चिंताजनक है. शिवसेना ने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार को जल्द से जल्द ध्यान देना चाहिए. हरियाणा में मौजूद शिवसेना यूनिट को इस पलायन को रोकने का आदेश देगी.

न्यूज़ नेशन की रिपोर्ट के अनुसार, कई गांव जिनमें पहले हिंदुओं की अच्छी आबादी थी वहीं लगातार अत्याचार के बाद उन्हें पलायन पर विवश कर दिया गया. कई गांव में हिंदू महिलाओं लड़कियों के साथ बलात्कार भी किेए गए. हिंदुओं के घर जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया गया. मंदिरों को भी तोड़ दिया गया. इस मामले में हरियाणा के मंत्री जे पी दलाल ने कहा कि भारत सभी धर्मों के लिये समान है. मेवात में हिन्दू अल्पसंख्यक हैं, किन्तु मेवात में धर्म के आधार पर कोई अत्याचार नहीं हो रहा है.

हरियाणा भाजपा के नेता प्रवीण अत्रे का कहना है कि सरकार ने मेवात में हिन्दुओं के पलायन के लिये समिति गठित की है. यह कमेटी पता लगा रही है कि क्यों हिन्दू वहां से पलायन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी हिन्दू पर भाजपा राज में अत्यचार नहीं हो रहे हैं. यदि कहीं ऐसा हुआ है तो सरकार उस पर कदम उठा रही है.

कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, जानें क्या है नया दाम

SBI : जानिए गोल्ड लोन में कितना मिलेगा कर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -