इस राज्य के कर्मचारियों को मिला 'राखी' का तोहफा, 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

चंडीगढ़: हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी सौगात दी है. केंद्र सरकार की तर्ज पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश सरकार के कर्मचारियों (Haryana Govt Employees) का महंगाई भत्ता (DA) 11 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की है.

सरकार के नए आदेश के अनुसार, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को 17 फीसदी से बढ़ाते हुए 28 फीसदी कर दिया गया है. DA की ये बढ़ोतरी 01 जुलाई 2021 से लागू होगी. DPR हरियाणा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि 'हरियाणा सरकार ने पेंशनर्स व पारिवारिक पेंशनर्स के महंगाई भत्ते की दर को 17% से बढ़ाकर 28% किया है। महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू होगी । इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते में, 1 जनवरी, 2020, 1 जुलाई, 2020 और 1 जनवरी, 2021 से देय महंगाई दर भी शामिल है।'

बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को बढ़ाने की घोषणा कर दी थी. हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते और पेंशनर्स को दी जाने वाली महंगाई राहत को 01 जुलाई 2021 से बढ़ाते हुए 28 फीसद करने की मंजूरी दे दी है. यह मूल वेतन/पेंशन के 17 फीसदी की मौजूदा दर में 11 फीसदी की वृद्धि है.

सोने की कीमत के लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

कई राज्यों में 100 के पार हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

हिमाचल प्रदेश में बदल फटने से आई बाढ़, 10 सैलानी हुए लापता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -