बबीता और कविता खेल विभाग में उपनिदेशक के पद पर हुई नियुक्त

Jul 31 2020 04:57 PM
बबीता और कविता खेल विभाग में उपनिदेशक के पद पर हुई नियुक्त

कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी और हरियाणा सरकार ने पहलवान बबीता फोगाट को खेल एवं युवा मामले डिपार्टमेंट में डिप्टी डायरेक्टर नियुक्त कर दिया गया हैं. हरियाणा सरकार के खेल और युवा केसों डिपार्टमेंट के प्रमुख सचिव ने उनत्तीस जुलाई को जारी किए गए दो विभिन-विभिन आदेशों में कविता और बबीता की नियुक्ति की.  

हालांकि, इन दोनों प्लेयर्स ने इस पद के लिए प्रदेश सरकार को दरखास्त दिया था. उन्हें हरियाणा उत्कृष्ट प्लेयर (भर्ती और सेवा की शर्तें) रूल, 2018 के तहत उप निदेशक (खेल) के श्रेणी पर नियुक्त किया गया हैं. आदेशों के मुताबिक, दोनों को एक माह के भीतर डिपार्टमेंट  से जुड़ना होगा. इंटरनेशनल पहलवान बबीता फोगाट विख्यात कुश्ती कोच महावीर फोगाट की पुत्री हैं. वह साल 2014 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण मैडल विनर है. हिन्दी मूवी 'दंगल' की कामयाबी के बाद फोगाट परिवार पूरे भारत में प्रसिद्ध हो गया था.

नई जिम्मेदारी के बारे में पूछे जाने पर बबीता ने मीडिया से बोला, 'सरकार ने मुझे जो जिम्मा दिया हुआ है उसे मैं एक जवाबदेही के रूप में लेती हूं. ' उन्होंने बोला, 'एक प्लेयर होने के नाते, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करूंगी कि प्लेयर्स को उनकी आवश्यक की सभी सुविधाएं मिलें. अब चाहे वह उनके प्रैक्टिस या आहार से संबंधित हो, जिससे वे अपने खेल और कार्य पर ध्यान केंद्रित कर सकें. '

 

विश्वनाथन आनंद की लगातार हुई हार, आठ हार के साथ नौवें स्थान पर रहे

मैक्सिको की गोल्फर गैबी लोपेज को हुआ कोरोना, एलपीजीए प्रतियोगिता से हटी

National Sports Day 2020: कोरोना के वजह से खेल दिवस पर नहीं हो सकता है पुरस्कार समारोह